scriptसोनभद्र के अपना दल जिलाध्यक्ष व बेटे समेत चार पर दर्ज होगा हत्या का एफआईआर | Court Oeder for FIR of Murder against Apna Dal Zila adhyaksha and Son | Patrika News
सोनभद्र

सोनभद्र के अपना दल जिलाध्यक्ष व बेटे समेत चार पर दर्ज होगा हत्या का एफआईआर

सोनभद्र में आखिर कोर्ट ने सुनी पीड़ा
पांच माह बाद दर्ज होगा बेटे की हत्या की एफआईआर

सोनभद्रNov 19, 2020 / 08:19 pm

रफतउद्दीन फरीद

Apna Dal Ziladhyaksha

अपना दल जिलाध्यक्ष

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र. बेटे की हत्या की के बाद न्याय मिलना तो दूर एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई, पुलिस ने नहीं सुनी तो अधिकारियों ने भी मुंह फेर लिया। यहां तक कि मुख्यमंत्री के शिकायत पोर्टल पर गुहार लगाने पर भी वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। तब आखिरकार एक मजबूर बाप और दुखियारी मां की पीड़ा अदालत ने सुनी। कोर्ट ने इस मामले में सोनभद्र के अपना दल जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, उनके बेटे मनीष पटेल और दो अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है। पांच माह पहले 21 मई को राॅबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के एक पोल्ट्री फाॅर्म पर काम करने वाले सत्येन्द्र पुत्र मनीष कुमार पटेल संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस मामले में हत्या का मुकदमा न दर्ज होने पर पीड़ित पक्ष ने कोर्ट का सहारा लिया था।

 

//?feature=oembed

 

राॅबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के कम्हारडीह गांव निवासी मृतक सत्येन्द्र कुमार की मां गीता देवी की ओर से सीजेएम कोर्ट में वाद दाखिल किया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि कुसीडौर गांव निवासी मनीष पटेल के पोल्ट्री फाॅर्म पर काम करने गए उनके पुत्र सत्येन्द्र कुमार की हत्या कर दी गई और इसे छिपाने के लिये उन लोगों ने मनगढ़ंत कहानी बनाई। शिकायत करने पर इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने मृतक के पिता यानि उसके पति को ही कोतवाली में बैठा लिया। डरा धमकाकर सादे कागज पर अंगूठा लगवाकर छोड़ दिया। पुलिस ने नहीं सुनी तो एसपी से लेकर मुख्यमंत्री के पोर्टल तक पर शिकायत की पर कोर्ठ कार्रवाई नहीं हुई।

 

इसी वाद पर सुनवाई कर सीजेएम कोर्ट ने अपना दल के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल व उनके बेटे मनीष पटेल, राजू पटेल और संदीप पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया है।

By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो