scriptनक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में भी जमकर हुई वोटिंग, 58 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट | nagar nikaya chunav head in sonbhadra | Patrika News
सोनभद्र

नक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में भी जमकर हुई वोटिंग, 58 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

एक नगर पालिका समेत सात नगर पंचायत के लिए पड़े वोट

सोनभद्रNov 22, 2017 / 10:22 pm

Ashish Shukla

एक नगर पालिका समेत सात नगर पंचायत के लिए पड़े वोट

एक नगर पालिका समेत सात नगर पंचायत के लिए पड़े वोट

सोनभद्र. शहर की सरकार चुनने के लिये प्रथम चरण में जिले में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हुआ। एक नगर पालिका व सात नगर पंचायत के लिए जनपद में 57.71 फीसदी मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं के बीच कुल 58 प्रतिशत मतदान हुआ। जिले में कई जगह फर्जी मतदान की अफवाह खूब चलती रही।
एक नगर पालिका और सात नगर पंचायतों के लिए 57.71 प्रतिशत वोटिंग हुई।

एक दो जगह छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांति से संपन्न हो गया। राबर्ट्सगंज नगर पालिका के संस्कृत महाविद्यालय बूथ पर कई लोगों ने नाम मतदाता सूची में नहीं होने की शिकायत एसडीएम से की। नगर पंचायत ओबरा में मतदान में फर्जी वोटिंग को लेकर सीओ से नेताओं की कहासुनी हुई। जनपद में अध्यक्ष और सभासद पद के लिए कुल 714 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया।
नगर पालिका राबर्ट्सगंज 57.37 फीसदी मतदान,
नपं चुर्क-घुर्मा 66.59 फीसदी मतदान,
नपं चोपन 54.03 फीसदी मतदान,
नपं घोरावल 77.25 फीसदी मतदान,
नपं ओबरा 42.88 फीसदी मतदान,
नपं दुद्धी 71.83 फीसदी मतदान,
नपं पिपरी 68.96 फीसदी मतदान,
नपं रेणुकूट 73.01 फीसदी मतदान ।
चुनाव की रात जमकर हुई पुलिस की छापेमारी

बतादें कि नक्सल प्रबावित जिला होने के कारण पुलिस की छापेमारी रातभर जमकर चलाई गई। वोटरों को लुभाने के लिए सभी दलों के नेताओं ने खूब इंतजाम किये थे। लेकिन पुलिस की सक्रियता ने चुनावी रात में ही कई अवैध प्रयासों को विफल कर दिया था।
राबर्ट्सगंज में एक प्रत्य ने रात को दावत दी थी प्रशासन की फ़्लाइंग स्क्वायड ने छापा मार कर खाद्य सामग्री को जब्त कर लिया थी। इसके अलावा राबर्ट्सगंज के मण्डी समिति में वोटरो की दावत का इंतजाम करने और आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने चार लोगो को हिरासत में लिया थाा। हालांकि पकड़े गए लोगो ने बताया था कि कि उन्हें दावत के लिए बुलाया गया था इससे अधिक वह कुछ नहीं जानते।
कुल मिलाकर मंगलवार को पुलिस प्रशासन की खासी सख्ती रही जिससे चुनाव सकुशल संपन्न कराया जा सका।

Home / Sonbhadra / नक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में भी जमकर हुई वोटिंग, 58 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो