scriptअन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का भांडाफोड़. 12 गाड़िया बरामद, चार गिरफ्तार | police recovered Inspirational vehicle thief gang in sonbhadra | Patrika News
सोनभद्र

अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का भांडाफोड़. 12 गाड़िया बरामद, चार गिरफ्तार

पिछले कई महीने से इस गिरोह की तलाश में थी पुलिस

सोनभद्रAug 22, 2018 / 08:13 pm

Ashish Shukla

crime case

अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का भांडाफोड़. 12 गाड़िया बरामद, चार गिरफ्तार

सोनभद्र. जिले के पिपरी थाना इलाके के मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चार वाहन चोरों को गिरफतार कर लिया है। इनके पास से 13 मोटरसाइकिल बरामद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपरी पुलिस को लगातार दुपहिया वाहन चोरों का गिरोह सक्रिय होने की सूचना मिल रही थी। ये गिरोह वाहनों की चोरी कर इसे अच्छे कीमतों में बाहर बेचने का काम किया करता था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस अधीक्षक ने सख्ती से इनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया और जल्द खुलासे के लिए दबाव बनाना शुरू किया।
इसी बीच मंगलवार को थाना प्रभारी पिपरी सुभाष चन्द्र राय का अगुवाई में राबर्ट्सगंज की ओर से रेनूकूट आने वाले दो चोरों के आने की भनक लग गई। चौकी प्रभारी रेनुकूट ने अपनी टीम को मुर्धवा तिराहे पर चेकिंग के लिए तैनात किया। थोड़ी देर बाद मुखबिर के इशारे पर दो मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्तियों को पास आने पर रोका टोका गया ,वे तेज गति से भागने का प्रयास किये कि पुलिस बल के सहयोग से उन्हे घेरकर पकड़ लिया।
पुलिस की पूछताछ में एक ने अपना नाम महताब कादरी उर्फ कलन्द पुत्र कमरुद्दीन निवासी दर्जी मार्केट रेनुकूट सोनभद्र बताया। जिसके पास से यूपी 70 एक्स 0236 है। बाइक बरामद की गई। वहीं दूसरे ने अपना नाम एनुल अहमद पुत्र जुल्फेकार निवासी भारतगंज थाना मांडा खास इलाहाबाद बताया। जिसके पास से एक स्पेलेन्डर सिल्वर ब्लैक कलर की जिसका नम्बर यूपी 70 सीएल 6275 की गाड़ी मिली। उनसे
सख्ती से पूछताछ पर इन्होने बताया कि हम लोग इलाहाबाद से जावेद अख्तर उर्फ मेजर जो रेनुकूट का रहने वाला है के साथ मिलकर गाड़ियो की चोरी करते है और अहमद रजा उर्फ छोटे जिसकी मोटर साइकिल रिपोयरिंग की दुकान जामा मस्जिद के सामने है उसके साथ मिलकर गाड़ियों के फर्जी कागज बनाकर 20 से 25 हजार रूपये में बेच देते है। पकड़े गये अभियुक्तो को साथ लेकर पुलिस अहमद रजा की दुकान पर पहुंची। जहां से चोरी की सात मोटरसाइकिल बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 13 मोटरसाइकिल के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार हुए है जो अंतर्जनपदीय चोर गिरोह के लोग है सभी मोटरसाइकिल इलाहाबाद और उसके आसपास की है और गिरोह का सरगना भी मांडा का रहने वाला है । एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार की ईमाम राशि भी दिया है।

Home / Sonbhadra / अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का भांडाफोड़. 12 गाड़िया बरामद, चार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो