scriptपूर्व डीएम अंकित अग्रवाल के छूटे पसीने, जानिए कैसे | SIT ask question from ex DM Ankit Agrawal about sonbhadra case | Patrika News
सोनभद्र

पूर्व डीएम अंकित अग्रवाल के छूटे पसीने, जानिए कैसे

सोनभद्र में नरसंहार की घटना के समय अंकित अग्रवाल डीएम के पद पर तैनात थे

सोनभद्रOct 11, 2019 / 12:32 pm

sarveshwari Mishra

Ankit agrawal

Ankit agrawal

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र नरसंहार कांड में जमीन विवाद की जांच कर रहे विशेष जांच दल एसआईटी ने 2012 बैच के आइएएस अधिकारी अंकित अग्रवाल से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। सोनभद्र में नरसंहार की घटना के समय अंकित अग्रवाल डीएम के पद पर तैनात थे। घटना के बाद उन्हें पद से हटाया गया था। एसआइटी ने तत्कालीन डीएम अंकित अग्रवाल के बयान दर्ज कर लिए हैं।

एसआईटी इसी सप्ताह अंकित अग्रवाल से पहले सोनभद्र डीएम के पद पर तैनात रहे अमित कुमार सिंह से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। उन्हें भी नोटिस देकर तलब किया गया है। सोनभद्र में अंकित अग्रवाल फरवरी 2019 से जुलाई 2019 के मध्य डीएम के पद पर तैनात थे। उल्लेखनीय है कि 17 जुलाई को विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था।

बताया गया कि 11 पीड़ितों ने जमीन पर कब्जे को लेकर जो अपील की थी। उसे तत्कालीन डीएम अंकित अग्रवाल ने ही खारिज किया था। एसआइटी ने अंकित अग्रवाल से पूछताछ के दौरान जानने का प्रयास किया कि उन्होंने किस आधार पर पीड़ित पक्ष की अपील को खारिज किया था। इसे लेकर उनसे सिलसिलेवार पूछताछ की गई और सम्बंधित नियम व दस्तावेजों के बारे में जानकारी की गई।

अंकित अग्रवाल से पहले अमित कुमार सिंह सोनभद्र के डीएम थे। बताया कि अमित कुमार सिंह के कार्यकाल में ग्राम प्रधान के पक्ष में विवादित जमीन पर कब्जे की रिपोर्ट दी गई थी। एसआइटी उनसे पूछताछ की तैयारी कर रही है।

Home / Sonbhadra / पूर्व डीएम अंकित अग्रवाल के छूटे पसीने, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो