पिता को बचाने कुएं में उतरे बेटे की मौत, जहरीली गैस से पिता की हालत गंभीर

पिता को बचाने कुएं में उतरे बेटे की मौत, जहरीली गैस से पिता की हालत गंभीर
मौत

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 10 Jul 2019, 09:05:04 AM (IST) Sonbhadra, Sonbhadra, Uttar Pradesh, India

  • सोनभद्र जिले के शाहगंज थानान्तर्गत टुटेर गांव की घटना।
  • कुएं से मोनोब्लॉक वाटर पंप निकालने के लिये उतरे थे पिता।

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र जिले में कुएं में पानी का मोनोब्लॉक पम्प निकालने के लिये उतरे पिता को बचाने उतरे बेटे की जहरीली गैस के चलते मौत हो गयी, जबकि पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों ने किसी तरह दोनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टर ने बेटे को मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें

यूपी की इस सीट पर हुए उपचुनाव में बसपा के सुमित सिंह जीते

घटना सोनभद्र जिले के शाहगंज थानान्तर्गत टुटेर गां की है। यहां कुएं में लगा मोनोब्लॉक वाटर पम्प निकालने के लिये सुरेश 52 साल कुएं में उतरे और जहरीली गैस के सम्पर्क में आने से बेहोश होकर गिर गए। उनकी हालत देखकर हड़कम्प मच गया। तत्काल 22 साल का बेटा आदर्श पिता को बचाने के लिये कुएं में उतरा, लेकिन वह भी गैस के सम्पर्क में आकर बेहोश हो गया। गांव वालों को कुएं में जहरीली गैस होने की आशंका हुई, दोनों को किसी तरह लोगों ने बाहर निकलवाया और जिला अस्पताल ले गए।

इसे भी पढ़ें

यूपी में भीड़ का शिकार हुई पुलिस, सोनभद्र में महिलाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, कपड़े फाड़े, बेबस बनी रही पुलिस

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने बेटे आदर्श को मृत घोषित कर दिया। पिता सुरेश की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। हालत चिंताजनक देखते हुए उन्हें वाराणसी के लिये रेफर कर दिया गया है। डॉक्टर आरपी सिंह के मुताबिक बेटा आदर्श अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था, जबकि सुरेश की हालत ज्यादा खराब थी, जिसके बाद उन्हें वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

By Santosh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned