scriptसिलिकोसिस ने फिर ली श्रमिकों की जान, तीन की मौत | Silicosity again killed, three killed | Patrika News
सोनभद्र

सिलिकोसिस ने फिर ली श्रमिकों की जान, तीन की मौत

लगातार हो रही श्रमिकों की मौत से जहां पत्थर कार्य में लगे अन्य श्रमिक भयभीत हो रहे हैं।

सोनभद्रApr 22, 2017 / 09:04 pm

gaurav khandelwal

Silicosity again killed, three killed

Silicosity again killed, three killed

सिकंदरा. गढोरा. सिकंदरा सहित आसपास के इलाके में पिछले दस दिन में सिलिकोसिस बीमारी से चार पत्थर श्रमिकों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है। लगातार हो रही श्रमिको की मौत से जहां पत्थर कार्य में लगे अन्य श्रमिक भयभीत हो रहे हैं, वहीं श्रमिकों के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट रहा है। 
बहरावण्डा गांव में भी शनिवार सुबह पत्थर श्रमिक लक्ष्मण सैनी (45) पुत्र जैनाराम ने सिलिकोसिस बीमारी से जूझते हुए दम तोड़ दिया। यहां दो श्रमिकों की पांच दिन पूर्व बीमारी से मौत हो गई थी। पीचूपाड़ा कलां गंाव में भी एक सप्ताह पूर्व एक जना सिलिकोसिस बीमारी से दम तोड़ चुका है। 
बहरावण्डा में सरपंच मुकेश नायक, सिकराय प्रधान बादाम देवी, पूर्व प्रधान लटूरमल ,जीएसएस अध्यक्ष बाबूलाल आदि ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। 

बांदीकुई. क्षेत्र में शनिवार को सिलिकोसिस बीमारी से ग्रसित दो लोगों की मौत हो गई है। ग्राम पंचायत ऊनबड़ा सरपंच मलखान सैनी ने बताया कि खोखरया की ढाणी निवासी पप्पूलाल सैनी लम्बे समय से सिलिकोसिस से ग्रसित था। 
जयपुर सहित कई जगहों पर उपचार कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और सुबह दम तोड़ दिया। पप्पूलाल पर ही परिवार के पालन पोषण की जिम्मेदारी थी। मृतक के तीन पुत्री व दो पुत्र हैं। 
इसी प्रकार बास बिवाई निवासी मुंशीराम सैनी भी सिलिकोसिस से मौत हो गई। पीडि़त ने जयपुर, दौसा सहित कई जगहों पर उपचार कराया, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। मृतक के एक पुत्र व दो पुत्री हैं।

Home / Sonbhadra / सिलिकोसिस ने फिर ली श्रमिकों की जान, तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो