scriptहरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने गांवों में उठाया राफेल विमान सौदे का मुद्दा | ashok tanwar raise rafale deal issue in villages,haryana congress news | Patrika News
सोनीपत

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने गांवों में उठाया राफेल विमान सौदे का मुद्दा

तंवर ने गन्नौर में लोगों से गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं देते हुए अपनी यात्रा की शुरूआत की…

सोनीपतAug 22, 2018 / 08:24 pm

Prateek

(चंडीगढ़): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ अशोक तंवर की हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा दूसरे दिन बुधवार को सोनीपत जिले की गन्नौर और गोहाना विधानसभा क्षेत्रों के तहत गन्नौर शहर, गांव गुमड, अहीर माजरा, शेखपुरा, सैयांखेड़ा, कैलाना, नदीपुर माजरा, माजरी, मोई, दूबेता, कासंडा, कासंडी, खानपुर, गामड़ी से लेकर गोहाना शहर से गुजरी। इस दौरान बडी संख्या में लोग डाॅ अशोक तंवर को सुनने पहुंचे।


तंवर ने गन्नौर में लोगों से गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं देते हुए अपनी यात्रा की शुरूआत की। उन्होंने भाजपा और इनेलो के खिलाफ जनजागरण के साथ -साथ यात्रा के दूसरे दिन राफेल डील को लेकर केंद्र पर हमला बोला। गांव-गांव में उन्होंने कहा कि राफेल डील में अनिल अंबानी की बैंकों की कर्जदार कम्पनी को भागीदार बनाकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड को बाहर कर दिया। इतना ही नहीं हरियाणा में देश की सबसे बड़ी गन्नौर मंडी के नाम पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्रियों ने विदेशों में सैर सपाटे का खेल किया है। उन्होंने कहा कि जो मंडी एक साल पहले बनकर तैयार होनी थी और इलाके के किसानों-मजदूरों और व्यापारियों की किस्मत बदलने वाली थी इस मंडी के नाम पर चार साल से मनोहर लाल खट्टर और उसके मंत्रीे जमकर विदेश यात्राएं कर रहे है।


सोनीपत के साथ सौतेला व्यवहार करने का हरियाणा की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए अशोक तंवर ने कहा कि यूपीए सरकार के समय गोहाना में मंजूर की गई रेल कोच फैक्टरी चार साल में धरातल की बजाय केवल कागजों में गन्नौर तक ही रह गई है। माइनिंग के काले काम मे शामिल भाजपा ने यमुना नदी को भी नही बख्शा। जिस यमुना में चार साल से पानी के जहाज चलाने की बात होती रही उस यमुना में माइनिंग से बने गड्ढे बच्चों की मौत का कारण बन रहे है। तंवर ने डा भीमराव अंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी को अधर में लटकाने, सरकारी नौकरियों को सरेआम नीलाम करने तथा बिगड़ती कानून व्यवस्था आदि मुद्दों पर भाजपा को आड़े हाथों लिया।बरसात के बावजूद गांव खानपुर कला में बड़ी संख्या लोग तंवर को सुनने पहुंचे। वही गांव कासन्डी की श्री कृष्ण मुरली गौशाला में डा अशोक तंवर तथा साइकिल यात्रा में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ग्रामीणों ने दूध पिलाया। जगह-जगह यात्रा के स्वागत में ग्रामीणो ने फल-शिकंजी-लस्सी व जलपान आदि से यात्रा का स्वागत किया। डॉ. तंवर ने बीजेपी के साथ-साथ इनेलो को भी गांव-गांव आड़े हाथों लिया।


एसवाईएल के नाम पर इनेलो के जेल भरो आंदोलन को नाटक करार देते हुए तंवर ने कहा कि इस दल की मंशा बीजेपी विरोधी वोटों का बंटवारा करना है ताकि पिछले दरवाजे से यह दल भी सत्ता में भागीदार रहे। गोहाना पहुंचने पर डॉ. तंवर ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

Home / Sonipat / हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने गांवों में उठाया राफेल विमान सौदे का मुद्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो