scriptसचिन पायलट और सिंधिया के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कही ये बात | Kuldeep Bishnoi targets Congress after Sachin Pilot and Scindia | Patrika News
सोनीपत

सचिन पायलट और सिंधिया के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कही ये बात

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पुत्र, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, पूर्व सांसद एवं विधायक हैं कुलदीप बिश्नोई

सोनीपतJul 24, 2020 / 11:43 pm

Bhanu Pratap

Kuldeep Bishnoi

सचिन पायलट और सिंधिया के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कही ये बात

चंडीगढ़। मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के बाद अब हरियाणा से भी कांग्रेस में बगावत की पदचाप सुनाई दे रही है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के बेटे, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, पूर्व सांसद एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के निर्णयों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेताओं पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। उन्होंने राजस्थान के ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश के सचिन पायलट के साथ अपना पुराना फोटो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि उनके प्रति हुए व्यवहार से कायकर्ताओं में बहुत निराशा है।
जनाधार वाले नेताओं को आगे लाना चाहिए

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस आलाकमान को सुझाव दिया है कि उन नेताओं को कुछ और जिम्मेदारी देनी चाहिए, जो 30-35 वर्षों से कुर्सियों पर जमे हैं और जिन्होंने कोई चुनाव नहीं लड़ा। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने और सचिन पायलट के बगावत करने से कांग्रेस को बहुत नुकसान हुआ है और आलाकमान को राज्यों में भाजपा को टक्कर देने के लिए जनाधार वाले नेताओं को आगे लाना चाहिए। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधने के साथ ही कहा कि यदि उनके कांग्रेस छोडऩे और भाजपा में शामिल होने की अफवाहें फैलाई गईं तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।
गुरुवार को वीडियो में कहा- जन्मजात कांग्रेसी

कुलदीप बिश्नोई ने ज्योतिरादित्य और सचिन के साथ अपनी फोटो दो दिन पहले पोस्ट की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। इस बहस के बीच बृहस्पतिवार को कुलदीप ने अपने ट्विटर हैंडिल पर ही एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह जन्मजात कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में असली कांग्रेस भजनलाल हैं। जब उनकी नीतियों को नजर अंदाज किया गया तो हमने हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) यानी भजनलाल कांग्रेस बनाई। तब हमारे बारे में कहा गया कि हम कभी भाजपा के साथ तो कभी बसपा के साथ समझौता कर रहे हैं, लेकिन असलियत यह है कि मैं कभी इन दलों के दरवाजे पर नहीं गया। गठबंधन करने के लिए भाजपा व बसपा के नेता हमारे दरवाजे पर आए थे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं पार्टी नहीं छोड़ूंगा।
पुरानी बात दोहराई

कुलदीप ने कहा, ‘ मैं अपनी पुरानी बात पर आज भी कायम हूं। सिंधिया और पायलट मेरे अच्छे दोस्त हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है। वे बहुत बेहतरीन नेता हैं। इसमें भी कोई दो राय नहीं है। उनके पार्टी छोडऩे से कांग्रेस को जबरदस्त नुकसान हो रहा है। उनके साथ पार्टी ने जो व्यवहार किया, उससे कार्यकर्ताओं में बहुत मायूसी है।’

Home / Sonipat / सचिन पायलट और सिंधिया के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो