scriptरेत से भरे ट्रैक्टर- ट्रॉली ने पिता-पुत्र को कुचला, पुत्र की मौत, आक्रोशित भीड़ ने किया हाइवे जाम | Patrika News
खास खबर

रेत से भरे ट्रैक्टर- ट्रॉली ने पिता-पुत्र को कुचला, पुत्र की मौत, आक्रोशित भीड़ ने किया हाइवे जाम

– माफिया का मकान तोडऩे, ट्रैक्टर और चालक को पकडऩे की कर रहे थे मांग, कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सत्यपाल सिकरवार की समझाइश के बाद थमा आंदोलन
– मानवीयता हुई तार- तार: मृतक का शव सडक़ पर पड़ा था, माफिया के लोग कर रहे थे कट्टों से फायरिंग व मारपीट
– आरक्षक की मारपीट कर छीना मोबाइल
– आधा दर्जन से अधिक रेत माफिया पर लूट का मामला दर्ज, चक्काजाम करने वाले 200 लोगों पर होगी वैधानिक कार्रवाई

मोरेनाMay 19, 2024 / 10:17 pm

Ashok Sharma

मुरैना. रेत से भरे अनियंत्रित ट्रैक्टर- ट्रॉली ने रविवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे बाइक सवार शिक्षक पुत्र- फौजी पिता को कुचल दिया। पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई और पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको जिला अस्पताल से ग्वालियर रेफर किया गया है। घटना हाइवे स्थित सिकरौदा नहर की पुलिया का है। आक्रोशित भीड़ ने हाइवे जाम कर दिया।
जानकारी के अनुसार घनश्याम सिकरवार (42) जो कि ऐटा उप्र में सरकारी शिक्षक है। उसके पिता रामजीलाल सिकरवार (65) रिटायर्ड फौजी निवासी कोक सिंह का पुरा खांडोली मोटरसाइकिल से अपने गांव से पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मकान पर आ रहे थे। वह मोटरसाइकिल से सिकरौदा नहर पर पहुंचे ही थे, तभी चालक ने रेत से भरे ट्रैक्टर- ट्रॉली को तेजी व लापरवाही से चलाकर मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई कि शिक्षक पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई और पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, वहां से ग्वालियर रैफर कर दिया। बाद में रेत माफिया के लोग एकत्रित हो गए और मौके से ट्रैक्टर को लेकर भाग गए। एक्सीडेंट की सूचना जैसे ही खांडोली गांव में मिली तो वहां से ग्रामीण ट्रैक्टर- ट्रॉली से मौके पर पहुंचे और हाइवे जाम कर दिया। चक्का जाम सुबह 11 बजे से ढाई बजे तक रहा। पीडि़त पक्ष आरोपी को मकान तोडऩे, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने, ट्रैक्टर को पकडऩे की मांग कर रहे थे। पूर्व विधायक व कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार की समझाइश के बाद जाम खुल सका। पुलिस ने लूटपाट करने वाले आधा दर्जन से अधिक रेत माफिया के लोगों के खिलाफ मामल दर्ज किया है। वहीं चक्का जाम कर रहे 200 लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
मानवीयता हुई तार- तार: मृतक का शव सडक़ पर, माफिया के लोग कर रहे थे कट्टों से फायरिंग
मानवीयता उस समय तार- तार हो गई जब मृतक का शव सडक़ पर पड़ा था और रेत माफिया के लोग कट्टों से फायरिंग कर दशहत फैला रहे थे। यह तब हुआ जब एक्सीडेंट के बाद मृतक के परिजन ट्रैक्टर को रोक रहे थे। रेत माफिया के लोगों ने मृतक के बिट्टू सिकरवार, चचेरे भाई ऋषिकेश सिकरवार सहित तीन लोगों की बेल्ट, व डंडों से मारपीट की। जब ट्रैक्टर का पीछा किया तो कट्टों से फायरिंग कर दी। उपद्रवियों में एक कोचिंग संचालक भी बताया गया है। इसके बाद खांडोली गांव में और आक्रोश पनप गया। वहां से ट्रैक्टर- ट्रॉलियोंं में भरकर आई भीड़ ने जाम लगा दिया।
आठ किमी तक लगी वाहनों की लंबी कतार
चक्का जाम के बाद करीब आठ किमी तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। पुलिस ने मुरैना में छौंदा टोल, आरटीओ चेकपोस्ट, उधर सरायछौला पर वाहनों को रोका तब यह स्थिति थी। चक्का जाम के चलते घिरोना हनुमान मंदिर से लेकर गंगापुर हनुमान मंदिर के आगे तक वाहनों की दोनों तरफ लंबी लाइन लगी रही। भीषण गर्मी के चलते यात्री वाहनों से उतरकर वृक्षों की छाया में बैठे रहे। वहीं आसपास की दुकानों पर पानी कम पड़ गया। कुछ यात्री अपनी गाड़ी की एसी चालू करके बैठे रहे, वहीं जिन गाडिय़ों में एसी नहीं थी, जैसे बसों में गर्मी से यात्री परेशान थे।
आरक्षक को पीटा, मोबाइल छीना
चक्का जाम के दौरान कुछ लोग आरोपियों की तलाश नहर पर बने मकान में घुसकर हंगामा कर रहे थे, तभी जिला विशेष बल का आरक्षक घटना का वीडियो बना रहा था, चूंकि वह सिविल ड्रेस में था इसलिए भीड़ में से कुछ लोग बोले, इसको पकड़ो ये वीडियो बना रहा है। आरक्षक ने बचाव के लिए अपने आपको पत्रकार भी कहा लेकिन भीड़ टूट पड़ी। कोई लात- घूसों से पीट रहा था तो कोई लाठी लेकर भी दौड़ रहा था। मारपीट के दौरान भीड़ में एक लडक़ा आरक्षक मोबाइल भी छीनकर ले गया। बाद में पुलिस अधिकारियों ने काफी प्रयास किया लेकिन देर शाम तक मोबाइल वापस नहीं आ सका।
लोकसभा प्रत्याशी सत्यपाल सिंह ने कहा, मुख्यमंत्री माफियाओं को संरक्षण देने वाले मंत्री को हटाएं
रेत माफियाओं ने आज फिर एक जान ली। म प्र सरकार के केबीनेट मंत्री चुनाव के समय ये कहेंगे कि आपके ट्रैक्टर- ट्रॉली जो अवैध रूप से उत्खनन करेंगे, कोई रोकने वाला नहीं हैं, मुझे लगता है ये रेत माफिया आज एक की जान ली है, कई और जान लेंगे। यहां बता दें कि लोगसभा चुनाव के दौरान कृषि मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह रेत व पत्थर के ट्रैक्टर नहीं पकड़े जाने की बात कहते सुने गए। इसी को लेकर पूर्व विधायक सिकरवार ने कहा कि मैं म प्र के मुख्यमंत्री से मांग करता हूं ऐसे मंत्री को तुरंत हटाया जाए जिसके इशारे पर ये अवैध उत्खनन व माफिया पनप रहे हैं। एक्सीडेंट के बाद ट्रैक्टर को रोक रहे लोगों के साथ मारपीट की गई। उसके बाद गांव के कुछ लोग एकत्रित हुए तो वहां के लोगों ने मारा पीटा, चेन व पैसे छुड़ा लिए। मुझे लगता है ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रशासन से मांग करता हूं अगर प्रशासन मंूकदर्शक बना ये देखता रहा तो सडक़ों पर बड़ा आंदोलन होगा।

Hindi News/ Special / रेत से भरे ट्रैक्टर- ट्रॉली ने पिता-पुत्र को कुचला, पुत्र की मौत, आक्रोशित भीड़ ने किया हाइवे जाम

ट्रेंडिंग वीडियो