scriptवकीलों का हल्ला बोल…मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, उप पंजीयक कार्यालय में आग लगाने की दी धमकी | advocates demanding HC bench, sloganeering-against minister in kota | Patrika News
खास खबर

वकीलों का हल्ला बोल…मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, उप पंजीयक कार्यालय में आग लगाने की दी धमकी

हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे वकीलों ने सोमवार को सर्किट हाउस में मंत्री प्रभूलाल सैनी को घेर लिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

कोटाMay 21, 2018 / 08:07 pm

shailendra tiwari

advocate

वकीलों का हल्ला बोल…मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, उप पंजीयक कार्यालय में आग लगाने की दी धमकी

कोटा . हाईकोर्ट बैंच स्थापना की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे वकीलों ने सोमवार को सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री प्रभूलाल सैनी को घेर लिया और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस पर उन्होंने नाराजगी भी जताई। इससे पहले वकील कलकट्रेट परिसर में घुसे और कलक्टर कार्यालय के नीचे कुछ देर के लिए धरने पर बैठे। साथ ही वकीलों ने उप पंजीयक कार्यालय में घुसकर मेज पलट दी और हैलमेट फेंक कर विरोध जताते हुए कुछ देर के लिए काम बंद कराया।
नेताओं के आए बुरे दिन…हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर अब प्रभारी मंत्री पर भड़के वकील

गत दिनों स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी द्वारा उदयपुर के वकीलों को दिए आश्वासन व मुख्यमंत्री द्वारा उदयपुर में बैंच स्थापना के लिए गठित कमेटी के विरोध में वकीलों ने सोमवार को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल रखी। इस दौरान न्यायिक कार्य पूरी तरह स्थगित रखा गया। टाइङ्क्षपग, कैंटीन, जेरोक्स और नोटेरी समेत सभी कार्य बंद रहे।
अभिभाषक परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष अतीश सक्सेना के नेतृत्व में वकील अदालत परिसर में हुए। यहां से सभी मुख्यमंत्री व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलक्ट्री पहुंचे। वकील कलक्ट्री में अंदर घुसे और कलक्टर कार्यालय के नीचे धरने पर बैठ गए। यहां उन्होंने कमेटी की प्रतियां भी जलाई। इसके बाद सभी उप पंजीजक कार्यालय में घुस गए। यहां वकीलों ने कार्यालय के बाहर गैलेरी में रखी एक मेज को पलट दिया। कार्यालय में रखे कर्मचारी के हैलमेट को उठाकर नीचे फेक दिया। वकीलों ने कर्मचारियों से काम बंद करने को कहा। इसी दौरान अतीश सक्सेना ने धमकी भी दी कि यदि कामबंद नहीं किया तो यहां तोडफ़ोड़ कर कार्यालय में आग लगा देंगे।
advocate

Home / Special / वकीलों का हल्ला बोल…मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, उप पंजीयक कार्यालय में आग लगाने की दी धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो