scriptआंध्र प्रदेश : कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शराब, चंद्रबाबू नायडू ने मतदाताओं से किया वादा | AP : Quality liquor at low prices, Chandrababu Naidu promises voters | Patrika News
खास खबर

आंध्र प्रदेश : कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शराब, चंद्रबाबू नायडू ने मतदाताओं से किया वादा

दक्षिणी राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के अपने 2019 के चुनावी वादे से पीछे हटने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की

हैदराबादApr 09, 2024 / 05:55 pm

Rohit Saini

आंध्र प्रदेश : कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शराब, चंद्रबाबू नायडू ने मतदाताओं से किया वादा

टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ,टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ,टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू

अमरावती . आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेतृत्व वाला विपक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव से पहले एक अनोखा वादा लेकर आया है। वे ‘कम कीमतों’ में बेहतर गुणवत्ता वाली शराब के वादे के साथ मतदाताओं को लुभा रहे हैं।
टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कुप्पम में एक हालिया रैली में यह वादा किया। नायडू यहां से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि टीडीपी सरकार बनने के 40 दिनों के बाद हम न केवल गुणवत्ता वाली शराब, बल्कि कीमतें कम करने की भी जिम्मेदारी लेंगे।
उन्होंने दक्षिणी राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के अपने 2019 के चुनावी वादे से पीछे हटने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की।
टीडीपी प्रमुख ने कहा कि शराब की दरों सहित सभी वस्तुओं की कीमतें अत्यधिक बढ़ गई हैं, जो आसमान छू रही हैं। जब मैं शराब का जिक्र करता हूं तो हमारे छोटे भाई खुश हो जाते हैं। वे चाहते हैं कि शराब की कीमतें कम की जाएं। यह जगन मोहन रेड्डी ही हैं जिन्होंने कीमत 60 रुपये में मिलने वाली शराब की कीमतों को 200 रुपये तक पहुंचा दिया है और 100 रुपये अपनी जेब में डाल रहे हैं।
आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार ने कथित तौर पर 2019-20 में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक के मुकाबले 2022-23 में उत्पाद शुल्क राजस्व के माध्यम से लगभग 24,000 करोड़ रुपये एकत्र किए। आंध्र प्रदेश में शराब सरकारी स्वामित्व वाली दुकानों के माध्यम से बेची जाती है।
चंद्रबाबू नायडू ने कई मौकों पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार पर खराब गुणवत्ता वाली शराब की आपूर्ति करने और बढ़ी हुई कीमतों से हजारों करोड़ रुपये तक का मुनाफा कमाने का आरोप लगाया है।
जन सेना पार्टी (जेएसपी) प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण (लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में टीडीपी के सहयोगी) ने भी आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर लोग वाईएसआर कांग्रेस पार्टी द्वारा आपूर्ति की गई शराब का सेवन जारी रखेंगे तो वे बीमार पड़ जाएंगे।
पीथापुरम से चुनाव लड़ रहे हैं अभिनेता ने एक रैली के दौरान आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी ने शराब की बिक्री के माध्यम से 40,000 करोड़ रुपये की लूट की है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि शराब की खरीद के लिए डिजिटल भुगतान क्यों स्वीकार नहीं किया जाता। पैसा कहां जा रहा है… कुल बेची गई शराब का लगभग 74 प्रतिशत सिर्फ 16 कंपनियों द्वारा आपूर्ति की जा रही है?
आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख डी पुरंदेश्वरी ने पहले राज्य में शराब कारोबार की जांच की मांग की थी।
पिछले महीने बीजेपी-टीडीपी-जन सेना पार्टी ने आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दिया। भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, टीडीपी को 17 लोकसभा और 144 विधानसभा सीटें दी गई हैं। जन सेना पार्टी को दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटें दी गई हैं।

Home / Special / आंध्र प्रदेश : कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शराब, चंद्रबाबू नायडू ने मतदाताओं से किया वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो