scriptबर्थडे स्पेशल: स्टेंडअप कॉमेडियन भी रह चुके हैं आदिल हुसैन | Birthday Special: Adil`s Journey from a stand-up comedian to serious actor | Patrika News
खास खबर

बर्थडे स्पेशल: स्टेंडअप कॉमेडियन भी रह चुके हैं आदिल हुसैन

आदिल इंटरनेशनल फिल्म ‘द रिलक्टंट फंडामेंटलिस्ट’ और ‘लाइफ ऑफ पाई’ सरीखी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

Oct 04, 2015 / 09:52 pm

विकास गुप्ता

adil hussian birthday

adil hussian birthday

मुंबई। थिएटर, टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का नामी चेहरा हैं आदिल हुसैन। आदिल का जन्म आज ही के दिन 5 अक्टूबर 1951 को हुआ था। आप उन्हें इस साल “द एक्सपोज” और “कांची” में देख चुके हैं। आदिल इंटरनेशनल फिल्म “द रिलक्टंट फंडामेंटलिस्ट” और “लाइफ ऑफ पाई” सरीखी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

स्टेंडअप कॉमेडियन थे आदिल
आदिल की कॉलेज के दिनों से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी। उन्होंने कॉलेज के प्ले से एक्टिंग की शुरूआत की और स्टेंडअप कॉमेडियन के तौर पर परफॉर्म किया। वह कई बॉलीवुड एक्टर्स की मिमिक्री भी कर सकते हैं। आदिल ने करीब 6 साल तक बतौर स्टेंडअप कॉमेडियन काम किया।

श्रीदेवी के पति का निभाया किरदार
आदिल ने 2012 में आई श्रीदेव की कमबैक फिल्म “इंग्लिश विग्लिश” में भी काम किया। इसमें उन्होंने श्रीदेवी के पति का किरदार निभाया। इसके अलावा वह “कमीने”, “इश्किया”, “एजेंट विनोद”, “लूटेरा”, “द रिलक्टंट फंडामेंटलिस्ट” और “लाइफ ऑफ पाई” जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं।

बंगाली और असमी फिल्मों में भी किया काम
आदिल मूल रूप से आसाम के रहने वाले हैं। उन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा बंगाली और असमी फिल्मों में भी काम किया है। उनकी पहली बंगाली फिल्म “इती श्रीकांता” थी, जिसमें वह सोहा अली खान के साथ नजर आए थे।

Home / Special / बर्थडे स्पेशल: स्टेंडअप कॉमेडियन भी रह चुके हैं आदिल हुसैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो