scriptक्षतिग्रस्त हुआ पुल, बढ़ा खतरा | Bridge damaged, increased danger | Patrika News
सिवनी

क्षतिग्रस्त हुआ पुल, बढ़ा खतरा

ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे कर उचित मुआवजे की मांग

सिवनीSep 19, 2019 / 11:49 am

santosh dubey

क्षतिग्रस्त हुआ पुल, बढ़ा खतरा

क्षतिग्रस्त हुआ पुल, बढ़ा खतरा

सिवनी. बारिश के इस मौसम में इस बार जिले भर में हुई मूसलादार व अनवरत बारिश के चलते कई अच्छी सड़को पर जहां गड्ढे हो गए हैं वहीं पुल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अरी से बरघाट के बीच नाले में बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पुल से आवागमन करना खतरनाक साबित हो रहा है।
ग्रामीणों का कहना है कि बरघाट जाने की यह मुख्य सड़क है। यहां पुल के ऊपर की लेयर नाले के तेज बहाव के कारण बह गई है। पुल में लगाई गई राड उभर आई हैं। इसके कारण लोग पुल से आने जाने में डर रहे हैं। चौपहिया वाहनों का आवागमन इस पुल से लगभग बंद हो गया है।
क्षेत्रवासियों के मुताबिक दो साल पहले सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार ने पुल की मरम्मत के नाम पर सिर्फ ऊपरी सतह पर सीमेंट की लेयर डाली थी। पिछले साल यह पुल पुन: क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बावजूद मरम्मत कार्य नहीं होने से तेज बारिश से पुल की ऊपरी सतह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से पुल का जल्द से जल्द सुधार कार्य कराए जाने की मांग की है।
मकान हुए क्षतिग्रस्त
बारिश के कारण अरी व आसपास के गावों में कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। गांव के राम सिंह यादव के घर की दीवार बरसात के चलते क्षतिग्रस्त हो गई है। बस्ती में ही निवासरत सुरेश यादव के मकान की दीवार दोनों तरफ से नीचे से फिसल रही है। जिससे किसी भी समय अनहोनी घटना घट सकती है। परिवार के लोगों ने इसकी सूचना शासन प्रशासन को दी है। अरी समीपस्थ ग्राम नदौरा निवासी जागू राम ठाकरे रामा टोला के मकान में भी पानी भरने से पूरा मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। ग्रामवासियों ने क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे कार्य कर शीघ्र ही उचित मुआवजे की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो