scriptसब्जी लेकर पैदल घर जा रही महिला को बाइकर्स ने दिया धक्का, पीछे मुड़ी तो रह गई अवाक | Chain snatching | Patrika News
खास खबर

सब्जी लेकर पैदल घर जा रही महिला को बाइकर्स ने दिया धक्का, पीछे मुड़ी तो रह गई अवाक

विवि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में घटना से राहगीरों में अफरा-तफरी, बदमाशों की हरकत से भयभीत मोहल्लेवासी, पैदल वारदात को अंजाम देकर भागे दो बदमाश, पुलिस कर रही तलाश

रीवाJul 30, 2019 / 02:04 am

Shivshankar pandey

chain snatching

Chain snatching with woman in Rewa

रीवा. सब्जी लेकर घर लौट रही महिला के गले से बदमाशों ने सरेराह चेन खींचकर सनसनी फैला दी। घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। पीडि़त महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। घटना विवि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर मोहल्ले की बताई जा रही है। घटना की सूचना से आस-पास मोहल्ले के लोग भयभीत हैं। शहर के इंदिरा नगर मोहल्ला निवासी ममता द्विवेदी पति व्यासमुनि द्विवेदी सब्जी खरीदकर शाम को लौट रहीं थीं। करीब पौने सात बजे वे जैसे ही घर से थोड़ा पहले पहुंची थींकि इस बीच पीछे से दो की संख्या में बदमाश पैदल आए। बदमाशों ने अचानक झपट्टा मारकर महिला के गले से चेन खींच ली। अचानक हुई इस घटना से उनके होश उड़ गए। जब तक वे संभलकर शोर मचाती तब तक बदमाश मौके नौ दो ग्यार हो गए। शोर सुनकर स्थानीय लोग पहुंच गए। उन्होंने बदमाशों को पकडऩे का प्रयास किया। लेकिन उनका पता नहीं चल पाया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। बदमाशों का हुलिया सभी थानों को भिजवाया गया। घटना को अंजाम देने वाले दोनों बदमाश 22 से 25 वर्ष के थे। हालांकि अंधेरा होने की वजह से वे बदमाशों का चेहरा नहीं देख पाई। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश काफी दूर से महिला का पीछा कर रहे थे और सूनसान जगह देखकर उन्हें लूट लिया। पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है। शहर में सिलसिलेवार तरीके से चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देकर बदमाश पुलिस की नींद उड़ाए है।
नशाखोरी के चलते बढ़ रही घटनाएं
शहर के भीतर युवाओं में नशाखोरी की प्रवृत्ति अपराधों में बढ़ोत्तरी कर रही है। इससे पूर्व समान व सिविल लाइन पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले बदमाशों को पकड़ा था। उक्त बदमाश नशाखोरी और अपने हाईप्रोफाइल शौख के लिए घटनाओं को अंजाम देते थे। इस बात का खुलासा बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में किया था।
लूट की घटनाओं को रोकने शहर में लगाए गए चेकिंग
शहर में आए दिन हो रही लूट की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट लगाए है। शहर के करीब आधा दर्जन स्थानों में प्रतिदिन पुलिस वाहन चेकिंग करती है जिसमें संबंधित थानों की पुलिस वाहन चेकिंग कर तीन सवारी, बिना नम्बर, संदिग्ध युवकों की धरपकड़ करती है। दिन भर यह चेकिंग अलग-अलग स्थानों में लगाई जाती है।
शिकायत पर मामला दर्ज
शिवेन्द्र सिंह, सीएसपी रीवा ने बताया कि इंदिरा नगर में चेन स्नेचिंग की घटना हुई है। महिला पैदल जा रही थी तभी बदमाश चेन खींचकर भाग गए। पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। कुछ पुराने बदमाशों से पूछताछ चल रही है।
अब तक शहर में हो चुकी हंै नौ घटनाएं, तीन का खुलासा
शहर के भीतर वर्ष 2019 में अब तक बदमाशों ने चेन स्नेचिंग की 9 वारदातों को अंजाम दिया है। जिसमें चार घटनाएं समान थाना क्षेत्र में हुई है। इसके अतिरिक्त सिविल लाइन, विवि में दो-दो और सिटी कोतवाली में एक घटना हुई है। छह घटनाओं में लूटी गई चेन को बरामद करने के लिए पुलिस टीम काम कर रही है।
यहां हुई चेन स्नेचिंग की घटनाएं
1- समान थाना अन्तर्गत अमरदीप मैरीज गार्डन के समीप मालती मिश्रा पति रामनिरंजन से 19 मार्च को बाइक सवार बदमाशों ने चेन खींची थी।
2- कविता पटेल पति रमेश निवासी नेहरु नगर को बदमाशों ने 16 जून को नेहरु नगर के समीप लॉकेट लूटा।
3- समान थाना अन्तर्गत चंद्रामंगल के समीप बदमाशों ने महिला के गले से चेन खींची थी। महिला ने चेन पकड़ ली तो आधी चेन बदमाशों के हाथ लगी जिसे लेकर वे फरार हो गए। हालांकि इस घटना की शिकायत महिला ने थाने में दर्ज नहीं कराई थी।
4- समान थाना क्षेत्र में अप्रैल माह में चेन स्नेचिंग हुई थी जिसमें एक महिला पैदल जा रही थी और बाइक से आए बदमाश उसके गले से चेन खींचकर चंपत हो गए थे।
5- विवि थाना अन्तर्गत खुटेही मोहल्ले में 19 अप्रैल को पैदल जा रही महिला सुशीला सिंह से चेन स्नेचिंग हुई थी।
6 -विवि थाना अन्तर्गत कैलाशपुरी में राजकुमारी सिंह निवासी बैकुंठपुर के गले से 8 मई को बदमाशाों ने चेन खींची थी।
7- सिविल लाइन थाना अन्तर्गत डाक्टर कालोनी में संजय गांधी अस्पताल में पदस्थ नर्स के गले से बाइक सवार एक बदमाश चेन खींचकर भाग गया था।
8 – सिविल लाइन थाना अन्तर्गत पडऱा में नीलम दाहिया से बदमाशों ने 25 मई को बदमाशों ने मंगलसूत्र छीना था।
9- सिटी कोतवाली थाना अन्तर्गत रतहरा मोहल्ले में महिला के गले से बदमाशों ने चेन छीनने का प्रयास किया था जिसमें एक बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

Home / Special / सब्जी लेकर पैदल घर जा रही महिला को बाइकर्स ने दिया धक्का, पीछे मुड़ी तो रह गई अवाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो