scriptठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी के आसार | Chill continues, there is a possibility of drizzle in Rajasthan on Tuesday | Patrika News
खास खबर

ठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी के आसार

राजस्थान में मौसम ने फिर करवट ले रहा है। बीते दिन रविवार को भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई स्थानों पर बादल छाए रहे। वहीं सर्द हवाओं ने भी लोगों को ठिठुरा दिया।

जयपुरJan 23, 2023 / 10:28 am

Narendra Singh Solanki

ठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी होने के आसार

ठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी होने के आसार

राजस्थान में मौसम ने फिर करवट ले रहा है। बीते दिन रविवार को भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई स्थानों पर बादल छाए रहे। वहीं सर्द हवाओं ने भी लोगों को ठिठुरा दिया। हालांकि बादलों की वजह से न्यूनतम तापमान में जरूर बढ़ोतरी हुई है, लेकिन दिनभर चली ठंडी हवाओं ने राजस्थान में फिर से सर्दी बढ़ने का आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी दिनों में मौसम अमूमन साफ रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को भरतपुर संभाग और मंगलवार से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर तथा कोटा में बारिश होने के आसार है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में भी बारिश देखने को मिल सकती है। बादलों के साथ हल्की बारिश का ये दौर 26 जनवरी तक रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

भ्रष्टाचार और नस्लवाद के विचार कभी काम नहीं करते

किसानों के लिए अलर्ट जारी

कुछ जगहों पर मावठ होने से फसलों को फायदा होगा, लेकिन कुछ जगह सरसों की कटाई की जा रही है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में किसान अपनी फसल को बारिश से बचाने के लिए ढंकने का इंतजाम कर लें, ताकि पकी पकाई फसल खराब न हो। बीते 48 घंटे में प्रदेश में पारे में उतार—चढ़ाव का क्रम जारी है। बीती रात रविवार को सबसे कम पारा माउंटआबू का 1, जोबनेर का 5.5, फतेहपुर का 8.5, अलवर का 7.8, जयपुर का 11.4, जैसलमेर का 8.5, चूरू का 7.9, पिलानी का 6.4, सीकर का 8.5 डिग्री रहा।
ठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी होने के आसार

Home / Special / ठिठुरन बरकरार, मंगलवार को राजस्थान में बूंदाबांदी के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो