scriptForest Guard Recruitment Examination: Travel risky job |  वन रक्षक भर्ती परीक्षा:नौकरी के लिए जोखिमभरा सफर | Patrika News

 वन रक्षक भर्ती परीक्षा:नौकरी के लिए जोखिमभरा सफर

वन रक्षक भर्ती परीक्षा ने रविवार को यहां पुलिस और प्रशासन के पसीने छुड़ा दिए। परीक्षा देने आए प्रदेशभर के युवकों को पुलिस ने शाम ढलने से पहले जिले से रवाना कर दिया। कई अभ्यर्थी जान जोखिम में डालकर घरों को रवाना हुए। 

जयपुर

Published: January 11, 2016 01:42:21 am

वन रक्षक भर्ती परीक्षा ने रविवार को यहां पुलिस और प्रशासन के पसीने छुड़ा दिए। परीक्षा देने आए प्रदेशभर के युवकों को पुलिस ने शाम ढलने से पहले जिले से रवाना कर दिया। कई अभ्यर्थी जान जोखिम में डालकर घरों को रवाना हुए।

कोई हुल्लड़ नहीं हो इसके लिए रोडवेज की अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करके रखी गई, परीक्षा केन्द्रों से छूटते ही परीक्षार्थियों को सीधे बस स्टैंड के लिए रवाना किया गया। जहां मौजूद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने इन्हें बसों में सवार कर दिया।

शाम ढलने से पहले अधिकतर अभ्यर्थियों को अपने घरों के लिए रवाना कर दिया। बूंदी जिले में परीक्षा के लिए 159 केन्द्र बनाए गए थे। जिनमें 23 हजार 941 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए 28 हजार 329 जनों ने आवेदन किया था।

ठसाठस निकली बसें
दोपहर बाद बूंदी से निकलने वाली बसें ठसाठस निकली। परीक्षार्थी बसों की छतों पर भी बैठ गए। इससे अधिकर वाहन ओवरलोड गुजरे। बूंदी से निकली ट्रैक्सियों के भी यही हाल रहे। युवाओं की भीड़ होने से रोडवेज बसों में अन्य यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ा।

अधिकारी डाले रहे डेरा
बस स्टैंड पर तहसीलदार चरतलाल मीणा, पुलिस उपअधीक्षक भंवर सिंह शेखावत डेरा डाले रहे। यहां अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया।

बाजारों में प्रवेश से रोका
परीक्षा देने आए युवाओं को शहर के बाजारों में नहीं जाने दिया गया। पुलिस के गश्ती दल लगातार निगरानी रखे रहे। बाजारों में जाने से इन्हें रोका गया। अन्य स्थानों पर परीक्षार्थियों के इकट्ठा होने पर भी रोक रही।

सरल रहा प्रश्नपत्र
परीक्षा देकर लौटे अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रश्नपत्र सरल था। सामान्य ज्ञान के प्रश्नों को आसानी से हल कर लिया गया। तालेड़ा की मीनाक्षी सैनी, सावित्री शर्मा, केशवरायपाटन के महेन्द्र वर्मा व राजेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रश्नपत्र सरल होने से उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या भी कई गुना होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भारत-पाक सीमा पर BSF ने पकड़ा बांग्लादेशी नागरिक, पाकिस्तान जाने की कर रहा था कोशिशSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.