scriptकांग्रेस की रीति-नीति समझाई, महंगाई पर केन्द्र पर किया वार | Explained the policies of Congress, attacked the center on inflation | Patrika News
खास खबर

कांग्रेस की रीति-नीति समझाई, महंगाई पर केन्द्र पर किया वार

सीएम गहलोत ने मंदिरों में की पूजा, कांग्रेस के संगम प्रशिक्षण शिविर में की शिरकत हैलीपेड पर प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा, मंत्री टीकाराम जूली, विधायकों व कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Aug 09, 2022 / 12:04 pm

Ramkaran Katariya

कांग्रेस संगम प्रशिक्षण शिविर

तिजारा. हैलीपेड से आते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अन्य नेता।

तिजारा. कस्बे स्थित जैन धर्मशाला में हुए कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर में सोमवार को प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने शिरकत की। कार्यकर्ताओं के संगम प्रशिक्षण शिविर में मुख्यमंत्री गहलोत करीब डेढ़ घंटे तक रहे और कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति-नीति की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने, वर्तमान में गांधीवादी एवं अहिंसा से देश के हालातों में सुधार, सांप्रदायिक सद्भाव सहित अन्य मुद्दों को लेकर मंत्र दिया।
सीएम ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर वार किया। साथ ही भरतपुर की पहाडिय़ों में हो रहे अवैध खनन को लेकर एक संत की ओर से आत्महत्या करने के मामले में कहा कि सरकार ने संतों की मांग मान ली थी। अवैध खनन रोक दिया गया। फिर भी आत्महत्या करना समझ से परे है। शहरी क्षेत्रों में रोजगार को लेकर राज्य सरकार नगरपरिषद एवं नगरपालिकाओं के माध्यम से मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

हैलीकॉप्टर से आए तिजारा
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को हैलीकॉप्टर से दोपहर करीब 12.30 बजे तिजारा पहुंचे। उनके साथ राजस्थान के प्रभारी अजय माकन भी साथ आए। सीएम के तिजारा आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। सीएम के पहुंचने से पहले हैलीपेड पर प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा, केबीनेट मंत्री टीकाराम जूली, विधायक दीपचन्द खैरिया, साफिया खान, जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर, जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, पूर्व मंत्री दुर्रुमियां सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारियों ने सीएम की अगवानी की तथा वहां बने अलग केबिन में विचार-विमर्श किया। नगरपालिका चेयरमैन झब्बूराम सैनी सहित अन्य कांग्रेस प्रतिनिधियों ने सीएम के तिजारा आगमन पर गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया। विधायक संदीप यादव की ओर से उनके प्रतिनिधि भाई मनोज यादव ने गुलदस्ता भेंट कर अगवानी की।

सौंपे ज्ञापन
कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने जाते समय रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ता उस्मान खान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के साफा बांधा व माला पहनाकर लोगों ने स्वागत किया। सीएम के स्वागत के दौरान विधायक के प्रतिनिधि मनोज यादव के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मेगा हाइवे स्थित अहिंसा सर्किल से तिराहा बस स्टैंड तक सीएम कोष से सडक़ निर्माण की मांग की गई।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे
मुख्यमंत्री के जैन धर्मशाला में कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने जाते समय रास्ते में करीब एक दर्जन एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने अचानक सामने आकर मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए तथा काले झंडे दिखाए गए। जानकारी के अनुसार कार्यकर्ताओं ने बताया कि पीजी कॉलेज के रिजल्ट नहीं आने तथा छात्रसंघ चुनाव की घोषणा को लेकर सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि वहां मौजूद पुलिस व अन्य अधिकारियों को कुछ समझने का मौका नहीं मिला। ऐसे में भिवाड़ी व अलवर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक हुई। प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता हाथों में काले झंडे लेकर रास्ते में आ गए। युवाओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह देखकर वहां मौजूद अधिकारी व नेता चौक गए व सभी के हाथ पैर फूल गए। पुलिस नहीं कुछ लोगों को युवकों को पकड़ लिया बाकी कुछ युवकों की तलाश में जुट गई है।

देहरा जैन मंदिर में किए दर्शन, की पूजा
तिजारा के चंद्रप्रभ देहरा जैन मंदिर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, मंत्री टीकाराम जूली का देहरा जैन मंदिर अध्यक्ष मुकेश कुमार जैन, पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र जैन, ललित जैन, अनिल जैन, रामवतार जैन सहित अन्य सदस्यों ने गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया तथा प्रतीक चिन्ह भेंट किया। इस दौरान सीएम सहित सभी ने भगवान चन्द्रप्रभ की आरती कर पूजा की। जैन महाविद्यालय की समस्या को लेकर कॉलेज अध्यक्ष ने सीएम को ज्ञापन सौंपा। जाते समय कस्बे के हनुमान मंदिर पर जाकर सीएम ने पूजा की। मंदिर अध्यक्ष ने सदस्यों सहित उनका स्वागत किया। इस दौरान कई कार्यकर्ता, पदाधिकारी, कलक्टर व पुलिस सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Special / कांग्रेस की रीति-नीति समझाई, महंगाई पर केन्द्र पर किया वार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो