scriptफेमस आर्टिस्ट प्रभाकर कोल्ते की कृतियों से रोशन होगा शहर | Famous artist Prabhakar Kolte will illuminate the city | Patrika News
खास खबर

फेमस आर्टिस्ट प्रभाकर कोल्ते की कृतियों से रोशन होगा शहर

29 नवम्बर से आइसीए आर्ट गैलरी में होगा सोलो शो, टॉक शो और लाइव डेमोंस्टेशन के जरिए होंगे रूबरू

जयपुरNov 27, 2018 / 06:50 pm

Anurag Trivedi

prabhakar kolte

फेमस आर्टिस्ट प्रभाकर कोल्ते की कृतियों से रोशन होगा शहर

जयपुर। कंटेम्परेरी आर्ट में अपनी क्रिएटिविटी के जरिए दुनियाभर में पहचान बनाने वाले आर्टिस्ट प्रभाकर कोल्ते का जयपुर में पहली बार सोलो शो आयोजित होगा। आमेर रोड स्थित आइसीए गैलेरी में 29 नवम्बर से कोल्ते के शो की शुरुआत होगी। गैलेरी के डायरेक्टर अभिनव बंसल ने बताया कि एक महीने चलने वाले शो को क्यूरेट कोलकाता के चित्रकार अभिजीत दत्ता करेंगे। 72 वर्षीय प्रभाकर कोल्ते का ये जयपुर में पहला शो होगा। इससे पहले उन्होंने जयपुर आर्ट समिट में शिरकत की थी। प्रभाकर भारत में मॉडर्न एब्स्ट्रेक्ट आर्ट की पहली पीढ़ी के कलाकार एसएच रजा, गायतोण्डे, रामकुमार सिंह, पीएन चोयल के बाद अग्रणी नामों में से एक हैं। एग्जीबिशन में उनकी सत्तर के दशक से लेकर अब तक बनाई गई लगभग 60 पेंटिंग्स प्रदर्शित की जाएंगी। इनमें अस्सी और नब्बे के दशक में उनके बनाए पोट्र्रेट भी खास आकर्षण का केन्द्र होंगे।
फोटो भी होगी डिस्प्ले

बंसल ने बताया कि प्रभाकर एक अच्छे फोटोग्राफर भी हैं। एग्जीबिशन में उनके खींचे गए 45 फोटोग्राफ्स भी प्रदर्शित किए जाएंगे। उद्घाटन के अवसर पर ही गैलरी की ओर से उनके कलात्मक सफर पर प्रकाशित पुस्तक का भी विमोचन किया जाएगा। 30 नवंबर को प्रभाकर शहर के कलाकारों और कला प्रेमियों से भी रूबरू होंगे। इस मौके पर शाम 4 बजे से टॉक शो आयोजित किया जाएगा। इस दौरान वे अपनी कला का लाइव डेमोस्ट्रेशन भी देंगे। एग्जीबिशन एक महीने तक चलेगी।

Home / Special / फेमस आर्टिस्ट प्रभाकर कोल्ते की कृतियों से रोशन होगा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो