scriptगांधीगीरी शुरु, अब शराब दुकान के विरोध में एक समय उपवास | जल्द नहीं हुई सुनवाई तो करेंगे आमरण अनशन, प्रशासन नहीं ले रहा सुध | Patrika News
खास खबर

गांधीगीरी शुरु, अब शराब दुकान के विरोध में एक समय उपवास

जल्द नहीं हुई सुनवाई तो करेंगे आमरण अनशन, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

छिंदवाड़ाApr 28, 2024 / 07:18 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. सिवनी रोड पर शराब दुकान को लेकर दिन-प्रतिदिन विरोध बढ़ता जा रहा है। हालांकि स्थानीय लोगों ने अब विरोध का तरीका बदल दिया है। वे गांधीगीरी पर आ गए हैं। अधिकतर बच्चे, महिलाएं एवं पुरुषों ने एक समय अन्न का त्याग करने का फैसला लिया है। शनिवार को अधिकतर ने एक ही समय भोजन किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी तो आने वाले समय में वे आमरण अनशन करेंगे। उल्लेखनीय है कि 27 दिनों से सिवनी रोड पर महिला थाना के पास स्थानीय लोग शराब दुकान खोलने को लेकर आपत्ति जता रहे हैं। दुकान अभी खुली नहीं है, लेकिन प्रक्रिया चल रही है। ठेकेदार ने दुकान को लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार कर लिया है। आबकारी विभाग से हरी झंडी मिलते ही यहां शराब बिकना शुरु हो जाएगी। जबकि यहां आसपास काफी परिवार रहता है। दुकान खोलने से अपराध को बढ़ावा मिलेगा। स्थानीय लोग इससे आशंकित हैं। उनका कहना है कि महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग, युवा सभी पर बुरा असर होगा। क्षेत्र का माहौल खराब होगा। अगर प्रशासन को दुकान खोलनी ही है तो वे शहर से दूर खोलें।
मैंने एक दिन का खाना छोड़ दिया है। अगर प्रशासन ने नहीं सुनी तो फिर आमरण अनशन करेंगे, लेकिन शराब दुकान खोलने नहीं देंगे। प्रशासन को हमारी समस्या पर ध्यान देना चाहिए।

भावेश गुर्जर

शराब दुकान खुलने से एक नहीं कई पीढिय़ों पर असर पड़ता है। एक बार दुकान खुल गई तो फिर वर्षों रहेगी। इससे पूरा माहौल खराब होगा। आखिर यह बात प्रशासन को क्यों नहीं समझ में आ रही है।

हर्षा गुर्जर,

अगर शराब दुकान न खोलने को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी नहीं किया तो हमलोग आमरण अनशन को बाध्य होंगे। शराब दुकान किसी भी स्थिति में ठीक नहीं है।

गौरी पोपली,

हमारे परिवार के सभी सदस्यों ने एक दिन का अन्नत्याग कर दिया है। आने वाले समय में अगर शराब दुकान को लेकर प्रशासन ने फैसला नहीं लिया तो फिर हमलोग आमरण अनशन भी करेंगे।
संगीता गुर्जर,

Home / Special / गांधीगीरी शुरु, अब शराब दुकान के विरोध में एक समय उपवास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो