scriptसनातन सांस्कृतिक महाकुम्भ में तमिलनाडु से शामिल होंगे सैकड़ों युवा | Hundreds of young people from TN will attend Sanatan mahakumnbh | Patrika News
खास खबर

सनातन सांस्कृतिक महाकुम्भ में तमिलनाडु से शामिल होंगे सैकड़ों युवा

– लखनऊ में होगा आयोजित

चेन्नईDec 01, 2018 / 01:59 pm

Ritesh Ranjan

Sports,Education,students,entrepreneurs,youth,Culture,spirituality,social workers,Professionals,

सनातन सांस्कृतिक महाकुम्भ में तमिलनाडु से शामिल होंगे सैकड़ों युवा

चेन्नई. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए आयोजित होने वाले ‘सनातन सांस्कृतिक कुम्भ’ में हिस्सा लेने के लिए तमिलनाडु से सैकड़ों युवा पहुंचेंगे। इस महाकुम्भ के तमिलनाडु संयोजक, यंग इंडियन चेन्नई चैप्टर और भाजपा तमिलनाडु की इको सेल के राज्य सचिव कृष्ण कुमार नाथानी ने बताया कि इसके लिए अब तक ६० से अधिक युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा दिया है जिनमें पुरुष और महिलाएं दोनों शामिल हैं।
कुंभ में शामिल होने की तैयारियों और इस आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए नाथानी ने बताया कि यह शुरुआती दौर है और मुझे आशा है तमिलनाडु से १०० से अधिक लोग इस महाकुम्भ का हिस्सा बनने के लिए कूच करेंगे। इसमें देशभर से २०-४५ वर्ष आयुवर्ग के युवा शामिल होने आ रहे हैं। तमिलनाडु से हम कॉलेज विद्यार्थी, उद्यमी, प्रोफेशनल, सामाजिक कार्यकर्ता, कला व संस्कृति, विद्या, शिक्षा जगत, खेल और अध्यात्म से जुड़े युवाओं को साथ लेने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ६० में से ५० युवाओं ने टिकट बनवाकर रजिस्ट्रेशन कन्फर्म भी कर दिया है। लखनऊ में इनके रहने और खाने-पीने की व्यवस्था विश्वविद्यालय द्वारा की जा रही है। इनका नेतृत्व हर क्षेत्र से हमारी ओर से नियुक्त प्रतिनिधि करेंगे। नाथानी ने बताया कि सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं को सामाजिक सद्भाव करने के गुणों के बारे में जानकारी देना और जागरूक करना है। भारत विश्व में सबसे युवा आबादी वाला देश है इसलिए इस महाकुम्भ के माध्यम से देश के युवाओं को सही दिशा दिखाने का प्रयास किया जाएगा।

Home / Special / सनातन सांस्कृतिक महाकुम्भ में तमिलनाडु से शामिल होंगे सैकड़ों युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो