scriptराशन न मिलने की कहीं से भी शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी पर होगी एफआईआर | Patrika News
खास खबर

राशन न मिलने की कहीं से भी शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी पर होगी एफआईआर

कमिश्नर ने वर्षा प्रारंभ होने से पूर्व सडक़ों की मरम्मत कराने के दिए निर्देश

शाहडोलMay 30, 2024 / 12:08 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में मंगलवार को कमिश्नर बीएस जामोद सख्त नजर आए। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर कहीं भी राशन न मिलने की शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध एफआईआर कराऊंगा। इतना ही नहीं ऐसे अधिकारियोंं और कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनकी सेवाएं समाप्त करने की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी।
उन्होंने सहकारिता एवं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियोंं को निर्देश दिए कि वह राशन वितरण प्रणाली को और अधिक बेहतर बनाएं। शहडोल संभाग की सभी राशन दुकानें निर्धारित तिथियों में खुलना चाहिए और राशन दुकानों के माध्यम से हितग्राहियों को राशन समय पर मिलना चाहिए। कमिश्नर ने अपने ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण का हवाला देते हुए कहा है कि मैं ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी जा रहा हूं, वहां राशन दुकानें बंद मिल रही हैं और ग्रामीणों द्वारा राशन नहीं मिलने की शिकायतें निरंतर प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने अधिकारियोंं को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे तत्काल स्थिति को सुधारें।
बैठक में कमिश्नर ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के अंतर्गत बनाई गई सडक़ों का निरीक्षण करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्यपालन यंत्री प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना निर्माण एजेन्सियों के साथ शहडोल संभाग की सभी सडक़ों का निरीक्षण करें तथा जहां सडक़ें क्षतिग्रस्त हुई हैं, उन सभी सडक़ों की मरम्मत वर्षा प्रारंभ होने से पूर्व करें। कमिश्नर ने कहा कि यह कार्य तेजी से होना चाहिए। बैठक में दगना प्रथा को पूर्णत: बंद करने के निर्देश देते हुए कमिश्नर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे दगना प्रथा के प्रति लोगों को जागरूक करें। बैठक में कमिश्नर ने शहडोल संभाग के सभी 22 नगरीय निकायों की साफ-सफाई व्यवस्था की भी समीक्षा की। बैठक में संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश, उपायुक्त राजस्व मिनिषा पाण्डेय, उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग ऊषा सिंह, अपर संचालक लोक शिक्षण सहदेव मरावी, उप संचालक सामाजिक न्याय प्रज्ञा मरावी, अधीक्षण यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सुनील परिहार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Special / राशन न मिलने की कहीं से भी शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी पर होगी एफआईआर

ट्रेंडिंग वीडियो