scriptकिसी घर में नल से नहीं टपका पानी तो कहीं रुक-रुक कर आता मिला | Patrika News
खास खबर

किसी घर में नल से नहीं टपका पानी तो कहीं रुक-रुक कर आता मिला

शहर के भीतरी इलाके में पानी की समस्या जानने पहुंचे अतिरिक्त जिला कलक्टर के सामने लोगों का रोष फूट पड़ा। घरों में जलापूर्ति नहीं होने से पीड़ा झलक उठी।

बूंदीMay 19, 2024 / 06:41 pm

पंकज जोशी

किसी घर में नल से नहीं टपका पानी तो कहीं रुक-रुक कर आता मिला

बूंदी. क्षेत्र के लोग पानी की समस्या से एडीएम को अवगत कराते हुए।

बूंदी. शहर के भीतरी इलाके में पानी की समस्या जानने पहुंचे अतिरिक्त जिला कलक्टर के सामने लोगों का रोष फूट पड़ा। घरों में जलापूर्ति नहीं होने से पीड़ा झलक उठी। लोगों की पीड़ा सुन घरो में जलापूर्ति की जांच करने पहुंचे एड़ीएम पार्षदों के निवेदन पर पूरे घरों की जांच करे बिना लौट आए। इससे लोगों में नाराजगी देखने को मिली। हालांकि एडीएम के निरीक्षण से यह स्पष्ट हो गया कि पानी को लेकर भीतरी इलाके के लोगों के हाल गर्मी में बेहाल हो रहे है।
एडीएम सुबह जलदाय विभाग की पूरी टीम के साथ वार्ड 9, 59 और 58 में माली पाडा टंकी से होने वाली सप्लाई को देखने के लिए पहुंचे। एडीएम ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को घरों में पानी का प्रेशर जांचने के लिए भेजा। यहां आचार्य गली में टीम ने सर्वानंद आचार्य के घर पानी का प्रेशर देखा तो यहां पानी की बूंद भी नल से नहीं टपक रही थी। कुंज बिहारी के घर में पानी न के बराबर आ रहा था। वहीं जलदाय विभाग के सहायक अभियंता शुभम,पूर्व पार्षद रामप्रकाश शर्मा के घर भी पानी रुक-रुक कर आ रहा था। क्षेत्रवासियों ने बताया कि बूस्टर के बावजूद भी नलो से पानी नहीं टपक रहा है।
इस दौरान एडीएम के समक्ष लोगों का रोष फूट पड़ा। इस दौरान एडीएम पूरा क्षेत्र देखे बिना लौट आए। कुछ घरों के निरीक्षण के बाद एडीएम ने माना कि क्षेत्र में पानी पूरी तरह से नहीं आ रहा है। पार्षदों ने कहा कि पिछले दो महीने से लगातार पुरोहित गली,व्यास गली व दानमल जी का नोहरा में लाइन मिलान और क्षेत्र के लीकेज के लिए प्रतिदिन जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद समस्या के समाधान के बजाय सिर्फ कोरे आश्वासन मिल रहे है। इस दौरान मौके पर पार्षद करणशंकर सैनी, पार्षद मनीष सिसोदिया, लोकेश दाधीच, राम प्रकाश, गोकुल शर्मा, ब्रह्मानंद आचार्य (गोपी) पंडित रेवानंद आचार्य सहित क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

वार्ड 43 में 22 दिन से नहीं हो रही पर्याप्त जलापूर्ति, लोग परेशान
बूंदी.
शहर के वार्ड 43 के बाशिंदों को 22 दिन से जलापूर्ति का इंतजार है। वार्ड की कई गलियों में अभी तक भी जलापूर्ति नहीं होने से लोगों को हैण्डपपों पर जाकर पानी लाना पड़ रहा है। वहीं कई लोग टैंकर डलाकर अपनी व्यवस्था कर रहे है, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक भी यहां पर जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं की गई है। हालांकि जलदाय विभाग के कर्मचारी यहां जलापूर्ति को व्यवस्थित करने में लगे हुए है।
पार्षद रणजीत(गोलू)नायक का कहना है की अभी कुछ समय पहले जलदाय विभाग ने हमे 2 दिन का आश्वासन दिया था कि आपकी समस्या का समाधान करा दिया जाएगा लेकिन अभी तक भी घर घर पानी नही पहुंच पाया। अगर वार्ड में पर्याप्त पानी नहीं मिला तो जल्द ही कॉलोनी वासियों के साथ उग्र आंदोलन किया जाएगा।
पानी की मोटर देने लगी जवाब
22 दिन से जलापूर्ति नहीं होने के चलते बार-बार पानी की मोटरे चलाने से मोटरों के पाटर्स खराब होने लगे है। लेकिन मोटरें पानी नहीं फैंक पा रही है। वार्ड की कई गलियों तो ऐसी है, जहां पर एक बूंद पानी नहीं आ रहा। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई यहां पर आकर इनकी सुध नहीं ले रहा है।
रात की आपूर्ति भी गड़बड़ाई
वार्ड में बीस दिन पूर्व रात के समय पानी आता था, लेकिन अब वो भी बंद हो जाने से लोगों को मजबूरी में टैंकरों से प्यास बुझानी पड़ रही है। लोग रात-रात को जगकर बार-बार पानी की मोटर चलाते है, लेकिन एक बूंद पानी भी नहीं आ रहा।
वार्डवासियों की जुबानी
अकराज सिंह
का कहना है की गणेश बाग में आज 20 दिन हो गए लेकिन अभी तक भी 5 मिनिट पानी नही पहुंच पा रहा है

चंदा बाई ने कहा की जब से रोणीजा कॉलोनी में चबल पानी योजना डाली है तब से हमारे अभी तक भी पानी नही आया। हम एक दिन छोड़ कर एक दिन पानी का टैंकर निजी पैसो से मंगाया।
मनोज मेघवाल का कहना है की हम रोड वार्ड में पानी की सप्लाई के समय हरिधाम कॉलोनी,रूणिझा नगर,दयानंद कॉलोनी,गलेश बाग में घूम कर देख कर आते है तो 2 मिनिट पानी की सप्लाई नहीं आती।
प्रेम बाई का भी कहना है की इस बार हमे काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है आगे जो हमारे पार्षद कहेंगे वही हम करेंगे ताकि हम तक पानी पहुंच सके।

शक्ति सिंह नरूका 15 दिनों से पानी नही आ रहा हम सभी इतना परेशान हो गए है दूसरी जगह से पानी लाना पड़ रहा है।
मनीष शर्मा का कहना है कि उनकी गली की पाइप लाइन की जांच करवाएं जाएं। वार्ड में जलापूर्ति होने के बाद भी पूरी गली में पानी नहीं आता।

Hindi News/ Special / किसी घर में नल से नहीं टपका पानी तो कहीं रुक-रुक कर आता मिला

ट्रेंडिंग वीडियो