scriptनौ दिन के लिए नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस निरस्त | Patrika News
खास खबर

नौ दिन के लिए नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस निरस्त

20 जून तक नहीं होगा परिचालन, डेढ़ माह में तीसरी बार ट्रेन रद्द

छिंदवाड़ाJun 11, 2024 / 07:15 pm

mantosh singh

20 जून तक नहीं होगा परिचालन, डेढ़ माह में तीसरी बार ट्रेन रद्द

20 जून तक नहीं होगा परिचालन, डेढ़ माह में तीसरी बार ट्रेन रद्द

छिंदवाड़ा. रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के कार्यों को शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी संदर्भ मेें अधोसंरचना विकास हेतु दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के अनुपपुर-न्यू कटनी रेलवे स्टेशन सेक्शन में मुदरिया स्टेशन में तीसरी लाइन कनेक्टिविटी हेतु प्री-एनआई व एनआई का कार्य के लिए कुछ ट्रेनों को निरस्त तो कुछ का मार्ग डायवर्ट किया गया है।
छिंदवाड़ा से होकर चलने वाली नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस भी नौ दिनों के लिए प्रभावित रहेगी। नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस को 12 से 20 जून तक निरस्त कर दिया गया है। रेलवे द्वारा जारी किए गए समय-सारणी के अनुसार नागपुर-शहडोल(11201) एक्सप्रेस 12 जून से 20 जून तक एवं शहडोल-नागपुर (11202) एक्सप्रेस 13 जून से 21 जून तक निरस्त कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि इतवारी रेलवे स्टेशन पर एलएचएस पुशिंग का कार्य के चलते 8 से 10 मई तक नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस एवं 9 से 11 मई तक शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस को रद्द किया गया था। इसके बाद 19 से 30 मई तक नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस एवं 20 से 31 मई तक शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस रद्द की गई थी। रेलवे ने एक बार फिर इस ट्रेन को निरस्त कर दिया है।
रेलवे द्वारा अचानक ट्रेनों को निरस्त करने के निर्णय से अब यात्री परेशान हो गए हैं। आए दिन कोई न कोई ट्रेन प्रभावित हो रही है। जबकि भारतीय रेलवे 120 दिन यानी चार माह पहले ही टिकट बुक करने की सुविधा दी गई है। यात्री चार माह पहले से ही यात्रा की योजना बनाते हैं और रिजर्वेशन कराते हैं। नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस के निरस्त होने से उन्हें अपनी यात्रा को रद्द करना होगा या फिर दूसरा विकल्प तलाशना होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इस ट्रेन का सबसे अधिक इस्तेमाल नागपुर में इलाज के लिए जाने-आने के लिए शहडोल, जबलपुर, छिंदवाड़ा आसपास के करते हैं।

Hindi News/ Special / नौ दिन के लिए नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस निरस्त

ट्रेंडिंग वीडियो