scriptIPL– RAVI की फिरकी का जादू बरकरार, नीलामी से पहले ही लखनऊ टीम ने खरीदा | Ravi's spin magic intact, Lucknow team buys before auction | Patrika News
खास खबर

IPL– RAVI की फिरकी का जादू बरकरार, नीलामी से पहले ही लखनऊ टीम ने खरीदा

– लखनऊ टीम ने 4 करोड़ में खरीदा- आईपीएल के लिए नीलामी फरवरी में

Jan 23, 2022 / 05:34 pm

Amit Dave

IPL-- RAVI की फिरकी का जादू बरकरार, नीलामी से पहले ही लखनऊ टीम ने खरीदा

IPL– RAVI की फिरकी का जादू बरकरार, नीलामी से पहले ही लखनऊ टीम ने खरीदा

जोधपुर।
आईपीएल 2022 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। क्रिकेट की दुनिया में जोधपुर का नाम रोशन करने वाले रवि विश्नोई की फिरकी गेंदबाजी का जादू बरकरार है। यही वजह है कि इस साल आईपीएल के 15वें सीजन के लिए आगामी फरवरी माह में होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी से पहले ही रवि विश्नोई को लखनऊ टीम ने खरीद लिया है। संजीव गोयनका ग्रुप ने रवि को 4 करोड़ रुपए में खरीदा है। आईपीएल की नीलामी 12-13 फरवरी को होगी।

इस बार आईपीएल में 8 की बजाए 10 टीमें
आईपीएल के 15वें सीजन में दो नई टीमों को जोड़ा किया है । जिसमें लखनऊ व अहमदाबाद को शामिल किया गया है। इसलिए इस साल आईपीएल में 8 के बजाए 10 टीमें होगी।

आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी लखनऊ टीम
लखनऊ की टीम ने अपने तीन रिटेन किए किए खिलाडिय़ों में जिसमें रवि के अलावा केएल राहुल, आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिश को खरीदा है। राहुल 17 करोड़ व ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिश को 9.2 करोड़ में खरीदा है। लखनऊ की टीम ने तीनों खिलाडिय़ों पर 30.2 करोड रुपए खर्च किए है। लखनऊ आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी टीम बन गई है। संजीव गोयनका ग्रुप ने टीम को 7090 करोड रुपए में खरीदा है। आईपीएल के इतिहास में सफ ल कप्तान रहे गौतम गंभीर को बतौर मेंटोर टीम में शामिल किया गया है।

23 आईपीएल मैचों में लिए 24 विकेट
रवि की आईपीएल मैचों में बेहतर परफॉर्मेंस रही है। पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके रवि ने अब तक 23 आईपीएल मैच खेले है। इस दौरान रवि ने 24 विकेट अपने नाम किए है। उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में 24 रन देकर तीन विकेट लेना रहा है। विश्नोई ने घरेलू मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।
—–
काफी सीखने को मिलेगा
पत्रिका से बातचीत में रवि ने बताया कि नीलामी से पहले ही परफॉर्मेंस के आधार पर आईपीएल की लखनऊ टीम ने पहले ही पहले तीन खिलाडिय़ों में रिटेन किया है, जो मेरे लिए गर्व की बात है। मैं नई फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। जहां कोच के रूप में जिम्बाब्वे के एंडी फ्लॉवर के मार्गदर्शन में काम करने का मौका मिलेगा, इनके साथ पहले भी काम कर चुका हूं। वहीं गौतम गंभीर के साथ पहली बार काम करने पर काफी सीखने को मिलेगा।

Home / Special / IPL– RAVI की फिरकी का जादू बरकरार, नीलामी से पहले ही लखनऊ टीम ने खरीदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो