सचिन, सिंधू और गोपीचंद ने किया हैदराबाद के स्टार्टअप में 40 करोड़ निवेश

Dhirendra Mishra

Publish: Sep, 17 2017 12:18:31 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 12:27:49 (IST)

Special
सचिन, सिंधू और गोपीचंद ने  किया  हैदराबाद के स्टार्टअप में 40 करोड़ निवेश

हैदराबाद के एक हेल्थ स्टार्टअप में देश के महान खिलाड़ सचिन तेंडुलकर, पीवी सिंधु और पुलेला गोपीचंद ने करोड़ों रुपए का निवेश किया।

स्टार्टअप में बढ़ी खिलाडिय़ों की रुचि 

हाल-फिलहाल में खिलाडिय़ों का रुझान भी स्टार्टअप को लेकर दिखने लगा है। इसी क्रम में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर तो शटलर गोपीचंद और पीवी सिंधू ने भी स्टार्टअप बिजनेस में निवेश किया है।

कॉलहेल्थ ने उठाया ब्रांडिंग का लाभ
क्रि केटर सचिन तेंदुलकर और शटलर पीवी सिंधू तथा पुलेला गोपीचंद की ब्रांडिंग के दम पर स्टार्टअप कॉलहेल्थ एग्रीगेटर ने वर्तमान वित्तीय वर्ष की पहली छमाही में फंडिंग के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। हैदराबाद स्थित इस स्टार्टअप को 40 करोड़ रुपए का फंड जुटाने में सफलता मिली है। इस स्टार्टअप में सचिन तेंदुलकर ने 12 करोड़ रुपए, पीवी सिंधु और गोपीचंद ने क्रमश: ४-४ करोड़ रुपए का निवेश किया है। उनकी ब्रांडिंग के बल पर इस स्टार्टअप ने आईटी कंपनी टेट्रा सॉफ्ट इंडिया से ८ करोड़ व बिजनैन प्रोजेक्ट्स लिमिटेड से 10 करोड़ रुपए का निवेश मिला है।

फिल्म अभिनेता भी कर चुके हैं निवेश
फिलहाल कंपनी का यह रिकॉर्ड पिछले साल की तुलना में कम है। पिछले साल स्टार्टअप ने इस दरमियान 57.52 करोड़ की फंडिंग हासिल की थी। पिछले साल भी इस स्टार्टअप में चर्चित चेहरों से निवेश हासिल की थी। इन चेहरों में तेलुगू फिल्म अभिनेता चिरंजीवी, नागार्जुन, ए अर्जुन आदि सेलिब्रिटी ने बड़े पैमाने पर निवेश किया था। कंपनी केे को-फाउंडर्स नेे इस साल भी अपने अनुभवों का भरपूर लाभ उठाया है। इस बार उन्‍होंने स्‍पोट़र्स के क्षेत्र में चर्चित खिलाडि़यों से निवेश हासिल करने में सफलता हासिल की है। 

सत्यम की डॉटर इन लॉ है स्टार्टअप फाउंडर
कॉलहेल्थ स्टार्टअप की स्थापना 2013 में रैमको ग्रुप के चेयरमैन पीआर वेंकटराम राजा की पुत्री संध्या राजू ने की थी। वह सत्यम कम्प्यूटर की प्रमोटर रामलिंगा राजू की डॉटर इन लॉ हैं। कॉलहेल्थ डॉक्टर्स कंसल्टेशन, पैथोलॉजी टेस्ट, हेल्थ होमकेयर सर्विसेज, नर्स सर्विसेज, फिजियोथेरेपिस्ट व प्रशिक्षित अटेंडेंट जैसी सुविधाएं मुहैया कराने का काम करती है। फिलहाल कंपनी का कार्य क्षेत्र आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के अलावा दिल्ली में है।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned