scriptफिल्म सेंसर बोर्ड के मेम्बर बने जयपुर के सुशील गोस्वामी | Sushil Goswami from Jaipur became a member of the Film Censor Board | Patrika News
खास खबर

फिल्म सेंसर बोर्ड के मेम्बर बने जयपुर के सुशील गोस्वामी

फिल्मों के ही नाम रहता है फ्राइडे, लाइन में लगकर टिकट लेने की रही है आदत, जयपुर के सुशील गोस्वामी बने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सदस्य, सलाहकार पैनल के सदस्य रूप में देंगे सेवाएं

जयपुरDec 03, 2018 / 08:38 pm

Anurag Trivedi

sushil goswami

फिल्म सेंसर बोर्ड के मेम्बर बने जयपुर के सुशील गोस्वामी

जयपुर। मुंबई को अपनी कर्मस्थली बना कर गीत, संगीत और विज्ञापन की दुनिया के जरिए पिंकसिटी का नाम रोशन करने वाले सुशील गोस्वामी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। सुशील ने सोमवार को इस पद को ग्रहण कर अपना काम भी शुरू कर दिया है। सुशील को सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) के सलाहकार पैनल के सदस्य के रूप में दो साल के लिए मनोनीत किया गया है। सदस्य के रूप में वे मुम्बई क्षेत्र के सलाहकार होंगे। उनकी नियुक्ति भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से दी गई है। पत्रिका से विशेष बातचीत में सुशील ने बताया कि दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सेन्सर बोर्ड का सदस्य बन कर बेहद गौरव का अनुभव हो रहा है, बोर्ड को हजारों की संख्या में फिल्में मिलती है और इसी के आधार पर यह दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म बोर्ड है।
बचपन से फिल्मों के प्रति रुझान

सुशील ने बताया कि फिल्मों के प्रति रुझान बचपन से रहा है, बचपन बीकानेर में गुजरा और इसके बाद जयपुर में अधिकांश समय रहा। दोनों जगह पर ही शुक्रवार का दिन फिल्मों के नाम रहता है। एक समय तो एेसा था कि सिनेमाघरों में काम करने वाले लोग भी नाम से जानने लग गए थे। अब मुम्बई में भी यही आलम है, यहां भी शुक्रवार का दिन फिल्मों के बीच ही गुजरता है। यह फिल्मों के प्रति दीवानगी का ही कारण है कि फिल्म सेंसर बोर्ड के मेम्बर के रूप में जोड़ा गया है। सुशील का कहना है कि वे इस महती जिम्मेदारी को निभाने को ले कर पूरे आश्वस्त हैं। विज्ञापन की दुनिया के अनुभव और फिल्मों से बतौर लेखक वाला जुड़ाव यहां बहुत काम आने वाले हैं।
एक ही नजर से देखनी है फिल्में

उन्होंने बताया कि बोर्ड से जुडऩे के बाद अब जिम्मेदारियां बढ़ गई है और फिल्म स्क्रीनिंग का प्रोसेस बड़ा सेंसेटिव है। मैं एक ही नजर से फिल्मों को देखूंगा। सुशील बतौर को-राइटर कंगना रणौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ से जुड़े हुए है और इस फिल्म की लैंग्वेज पर काफी काम किया है। सुशील कैनवास पर भी अपना कमाल दिखाते हैं, इनकी बनाई पेंटिंग्स देश-विदेश की आर्ट गैलरीज में डिस्प्ले है। वहीं हाल ही में इन्होंने नौ कुम्भ गीत रचे हैं, जिनकी काफी चर्चा बनी हुई है।

Home / Special / फिल्म सेंसर बोर्ड के मेम्बर बने जयपुर के सुशील गोस्वामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो