scriptपीएम नहीं प्रधानसेवक ही हैं मोदी, वे लोग जिन्होंने सफलता के लिए रातों की नींद त्याग दी | the hard work behind the success of pm modi and tim cook | Patrika News
खास खबर

पीएम नहीं प्रधानसेवक ही हैं मोदी, वे लोग जिन्होंने सफलता के लिए रातों की नींद त्याग दी

आमतौर पर जब हम अपने घरों में रहते हैं तो हमें नींद की असली कीमत नहीं पता होती

Dec 29, 2017 / 03:24 pm

Priya Singh

pm modi
नई दिल्ली। पहले तो लोगों को दुनिया की तमाम बड़ी हस्तियों के बारे में ठीक से जानते नहीं हैं और उनकी सफलता के लिए न जाने कैसी-कैसी बातें करते हैं। इसलिए आज हमने तय किया कि आपको देश और दुनिया की कुछ ऐसी हस्तियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सफलता पाने के लिए अपनी लाखों रातें खराब कर दी और लगातार कर भी रहे हैं। जी हां, हम उन्हीं रातों की बात कर रहे हैं जब हम सभी कामों को छोड़कर चैन से सोना चाहते हैं।
वैसे एक पते की बात करें तब शायद आपको रात की नींद की असली कीमत पता चल जाएगी। आमतौर पर जब हम अपने घरों में रहते हैं तो हमें नींद की असली कीमत नहीं पता होती, लेकिन जब हम कभी ट्रेनों में सफर करते हैं और हमारी सीट कंफर्म नहीं होती तो हम सिर्फ रात की नींद के लिए ही हज़ारों रुपये खर्च करके चैन से सोना चाहते हैं। यहां हमें एक रात की नींद की कीमत का पता चलता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विश्व भर के तमाम बड़े नेताओं की लिस्ट में काफी ऊंचा दर्जा रखते हैं। पीएम बनने के बाद लोग उनकी इस सफलता के लिए तरह-तरह की बातें करते हैं, लेकिन शायद आपको ये नहीं पता कि उन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए अपनी ज़िंदगी भर की नींद खराब कर दी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी दिन के कुल 24 घंटों में सिर्फ 3 या 4 घंटे ही सो पाते हैं।
बॉलीवुड के किंग यानि शाहरुख खान के बारे में आप ये तो जानते ही होंगे कि आज वो जो कुछ भी हैं, अपने दम पर हैं। लेकिन शाहरुख की बादशाहत से अब कुछ लोगों को काफी तकलीफ होने लगी है। बता दें कि शाहरुख भी इश मुकाम तक पहुंचने के लिए दिन भर में सिर्फ 3 घंटे ही सोते हैं।
एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कंपनी को वहां तक पहुंता दिया है, जहां स्टीव जॉब्स पहुंचाना चाहते थे। लेकिन खास बात तो ये है कि टिम कंपनी को स्टीव से भी आगे की सोच रहे हैं और एप्पल को विश्व की नंबर एक कंपनी बनाना चाहते हैं। बता दें कि कुक भी एक दिन में सिर्फ बामुश्किल 2 घंटे ही सो पाते हैं।

Home / Special / पीएम नहीं प्रधानसेवक ही हैं मोदी, वे लोग जिन्होंने सफलता के लिए रातों की नींद त्याग दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो