scriptमेरे सामने मेरे अपनों को गोलियों से भून रहे थे आतंकी… मैं लाचार खड़ा देख रहा था… | The terrorists were firing with bullets in front of me | Patrika News
विविध भारत

मेरे सामने मेरे अपनों को गोलियों से भून रहे थे आतंकी… मैं लाचार खड़ा देख रहा था…

ISIS ने मेरे सामने की थी 39 भारतीयों की हत्या

नई दिल्लीMar 20, 2018 / 02:23 pm

Ravi Gupta

ISIS,Terrorist,terrorism,Indian,rajyasabha,
आज राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने इस बात की पुष्टि की 3 साल पहले अगवा हुए 39 भारतीय मक चुके हैं। उन्होंने सदन में इस बात को स्वीकार किया कि इराक के मोसुल में अगवा हुए 40 भारतीयों में से 39 की मौत हो चुकी है। वहीं अभी तक सुषमा स्वराज ये कहती आई थीं कि सभी भारतीय जरूर गुमशुदा हैं लेकिन मरे नहीं है। लेकिन आज राज्यसभा में भारी मन से सुषमा ने इस बात की पुष्टि कर दी। उन्होंने कहा कि सभी शरीर के डीएनए मिल गए हैं। बता दें कि आतंकवादियों ने कुल 80 लोगों को अगवा किया था जिसमें 40 भारतीय और 40 बांग्लादेशी थे। जहां से वे सभी लोगों को बदूश नाम की जगह ले गए थे। केवल हरजीत ही आतंकवादियों के चंगुल से निकल पाए थे। इससे पहले तक सुषमा स्वराज इस बात को कहती आई थी कि जब तक उन्हें पूरे सुबूत नहीं मिल जाते वह किसी को मृत नहीं मानेंगी। लेकिन पुष्टि हो जाने के बाद 39 भारतीयों के शव को लेकर विमान अमृतसर आएगा। बता दें कि मारे गए 39 लोगों में से 31 लोग पंजाब और हिमाचल के थे। वहीं बाकी बचे भारत के बाकी हिस्सों के थे।
ISIS,Terrorist,terrorism,Indian,rajyasabha,
आईएसआईएस के चंगुल से भागे पंजाब के गुरदासपुर के हरजीत ने कहा था कि आतंकवादियों ने उसी के आगे सभी को मार दिया था। वो एक ऐसा लम्हा था जिसमें मैंने खुद को सबसे ज्यादा लाचार महसूस किया था। हरजीत ने बताया था कि पहले वो बगदादी आतंकी हम सभी को किडनैप कर के ले गए थे। फिर उसके बाद 2 तक दिन तक उन्होंने हमारे साथ जानवरों की तरह सुलुक किया। जिसके बाद सभी को मार दिया गया था। हरजीत ने ये भी बताया कि आतंकियों ने उसे भी गोली मारी थी। लेकिन वो किसी तरह बच गया था। हालांकि हरजीत ने इस बात को स्वीकारा था कि उसने अपने आप को भारत का नहीं बल्कि बांग्लादेश का बताया था।
ISIS,Terrorist,terrorism,Indian,rajyasabha,

Home / Miscellenous India / मेरे सामने मेरे अपनों को गोलियों से भून रहे थे आतंकी… मैं लाचार खड़ा देख रहा था…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो