scriptहैण्डपप ठीक करने के लिए बजट नहीं, कैसे बुझे लोगों की प्यास | Patrika News
खास खबर

हैण्डपप ठीक करने के लिए बजट नहीं, कैसे बुझे लोगों की प्यास

नगर पालिका क्षेत्र में गंभीर पेयजल संकट उत्पन्न होने से कस्बे व नगर पालिका क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त हैं, वहीं अमरत्या के पास भूत की घाटी में काफी समय से पानी की समस्या बनी हुई है। जहां पर टैंकर लगाने को लेकर ग्रामीण नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी व तहसीलदार कमलेश कुमार कुलदीप से मिले।

बूंदीApr 29, 2024 / 05:04 pm

पंकज जोशी

हैण्डपप ठीक करने के लिए बजट नहीं, कैसे बुझे लोगों की प्यास

उमर में पानी के लिए परेशान महिला

हिण्डोली. नगर पालिका क्षेत्र में गंभीर पेयजल संकट उत्पन्न होने से कस्बे व नगर पालिका क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त हैं, वहीं अमरत्या के पास भूत की घाटी में काफी समय से पानी की समस्या बनी हुई है। जहां पर टैंकर लगाने को लेकर ग्रामीण नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी व तहसीलदार कमलेश कुमार कुलदीप से मिले।
जानकारी के अनुसार अमरत्या में तारों वाला व माताजी वाले मोहल्ले में लंबे समय से बोरिंग बंद पड़े हुए है। वहां पर स्थित टंकियां सूखी पड़ी हुई है, जिसमें पानी नहीं भरने से महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका के उपाध्यक्ष ईश्वर सैनी ने बताया कि यहां पर वर्षों पूर्व तत्कालीन ग्राम पंचायत द्वारा बोरिंग लगाए थे, जिसे पानी से टंकियां भर देते थे। वहां से महिला पुरुष पानी भर कर ले जाते थे,लेकिन गत चार महीने से बोरिंग खराब होने के कारण टंकिया सूखी पड़ी है।नगर पालिका के अधिकारियों से बोरिंग चालू करने के लिए बोलते हैं, तो वह कहते हैं कि कनेक्शन नहीं है। ऐसे में बोरिंग चालू नहीं कर सकते।सैनी ने बताया चांदी का बड़ा हनुमान का बड़ा शिवपुरी, बालोला, दंड, मंदोलिया का बड़ा सहित कई मजरो में भी पानी की समस्या बनी हुई है।
आंदोलन की चेतावनी दी
नगर पालिका क्षेत्र में पानी की समस्या पर पालिका प्रशासन ध्यान नहीं देने से नाराज युवाओं ने शनिवार को अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थी परिषद के युवा नेता विक्रम सिंह हाडा ने बताया कि मूलभूत आवश्यकता को अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।पानी की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान राकेश, जगदीश, गोपाल, लोकेश, राजेश, नन्दकिशोर सैनी सहित कई ग्रामवासी मौजूद रहे।
राज्य सरकार, निकाय प्रशासन द्वारा बजट उपलब्ध नहीं करवाया गया। ऐसे में यहां पर हैण्डपंप ठीक करने के लिए भी बजट नहीं है। बजट की मांग को लेकर कई बार राज्य सरकार से पत्र व्यवहार किया जा चुका, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में लोगों व पशुओं को पीने के पानी की काफी परेशानी होगी।
मंजू बाई, अध्यक्ष, नगर पालिका
नगर पालिका पैराफेरी क्षेत्र में प्रत्येक गांव में प्रथम चरण में खराब पड़े दो तीन हैंडपंप ठीक करवाएंगे। उसके बाद अन्य खराब पड़े हैण्ड पंप भी ठीक करवाने के प्रयास होंगे। फिलहाल यहां पर बजट का अभाव बना हुआ है।
कमलेश कुमार कुलदीप, कार्य. अधिशासी अधिकारी हिण्डोली

Home / Special / हैण्डपप ठीक करने के लिए बजट नहीं, कैसे बुझे लोगों की प्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो