scriptयूपी के इस गांव में तेंदुए के खौफ से ग्रामीणों ने खेत पर जाना छोड़ा, हथियार लेकर दे रहे पहरा | this village of UP villagers left the farm with the threat of leopard | Patrika News
खास खबर

यूपी के इस गांव में तेंदुए के खौफ से ग्रामीणों ने खेत पर जाना छोड़ा, हथियार लेकर दे रहे पहरा

वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की, तो तेंदुए के पंजों के निशान भी मिले। गांव वालों का दावा है कि ये निशान तेंदुए के ही हैं।

Oct 22, 2017 / 04:19 pm

Rahul Chauhan

leopard in village
शामली। कैराना के गांव हैदरपुर में तेंदुए की खबर से पूरे गांव में खौफ बना हुआ है। खौफ के चलते ग्रामीणों ने खेत पर जाना बंद कर दिया है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की, तो तेंदुए के पंजों के निशान भी मिले। गांव वालों का दावा है कि ये निशान तेंदुए के ही हैं, हालांकि कुछ ग्रामीणों ने तेंदुए को देखा भी है।
दरअसल आप को बता दें कि मामला कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव हैदरपुर का है। बताया जाता है कि गांव की ही महिला नीलम रविवार सुबह सात बजे अपने खेतों के पास देवताओं की पूजा करने गई थी। इस दौरान अचानक महिला की आंखों के सामने एक तेंदुआ आ गया, जिसे देखकर महिला की चीख निकल गई।
तेंदुए को देखते ही महिला गांव की ओर भाग खड़ी हुई। महिला ने खेत पर तेंदुआ होने की खबर गांव वालों को बताई। खबर सुनते ही गांव वाले लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर जंगल की ओर भाग खड़े हुए। जब तेंदुए की खबर पुलिस को लगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।
सूचना पर वन विभाग की टीम क्षेत्रीय वन अधिकारी राकेश बालियान के नेतृत्व में गांव पहुंची और जायजा लिया। इस दौरान वन विभाग की टीम को गांव में किसी जानवर के पंजो के निशान खेतों में मिले, जिन्हें वन अधिकारी तेंदुए के निशान मानने से इनकार कर रहे हैं।
अधिकारियों का कहना है कि जो भी जानवर होगा जल्द ही पकड़कर ग्रामीणों को उससे निजात दिलाई जाएगी। साथ ही अधिकारी ग्रामीणों से सम्पर्क कर समझा रहे हैं कि तेंदुआ नहीं है, लेकिन ग्रामीणों में खौफ लगातार बरकरार है। ग्रामीणों का दावा है कि तेंदुआ गांव के खेतों में कई बार देखा गया है, जिससे गांव व आस-पास दहशत का माहौल बना हुआ है।

Home / Special / यूपी के इस गांव में तेंदुए के खौफ से ग्रामीणों ने खेत पर जाना छोड़ा, हथियार लेकर दे रहे पहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो