scriptDelhi violence : दिल्ली हिंसा के लिए सैट की गई थी टाइमिंग | Timing was set for Delhi violence | Patrika News
खास खबर

Delhi violence : दिल्ली हिंसा के लिए सैट की गई थी टाइमिंग

अब तक सात लोगों की मौत और 100 से अधिक घायल हुए हैं।

Feb 25, 2020 / 03:00 pm

pushpesh

दिल्ली हिंसा के लिए सैट की गई थी टाइमिंग

दिल्ली हिंसा

जयपुर.

नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली सरकार और गृह मंत्रालय ने आपात बैठक की है। गृह मंत्रालय ने हिंसा की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। गृहराज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि हिंसा ऐसे समय पर की गई, जब अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भारत दौरे पर हैं। देश की छवि को खराब करने के लिए ये सुनियोजित ढंग किया गया है। उन्होंने कहा, शांतिपूर्ण विरोध नागरिकों का अधिकार है, लेकिन हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में अब तक सात लोगों की मौत और 100 से अधिक घायल हुए हैं। मृतकों में एक हैडकांस्टेबल भी हैं।
दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर आदि इलाकों में हुई हिंसा का सबसे बुरा असर इन इलाकों के स्कूलों पर पड़ा है। बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने भी अब इन इलाकों के स्कूलों में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के अलावा 11वीं तक की स्कूल में होने वाली परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।
दिल्ली हिंसा को देखते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने भी अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने मुंबई में विशेष निगरानी का आदेश दिया है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदेश की पुलिस ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं। आजाद मैदान के अलावा मुंबई की किसी भी जगह पर विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Home / Special / Delhi violence : दिल्ली हिंसा के लिए सैट की गई थी टाइमिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो