scriptक्रिएटिव फ्रेम्स पर सज रही है अल्ट्रासाउंड पिक्चर | Ultrasound picture is being decorated with Creative Frames | Patrika News
बेबी

क्रिएटिव फ्रेम्स पर सज रही है अल्ट्रासाउंड पिक्चर

फ्रेम में सहेज रहे हैं न्यूबोर्न के फिंगर और फुट प्रिंट्स
अल्ट्रासाउंड को भी दिया जा रहा है क्रिएटिव टच

जयपुरNov 13, 2018 / 07:29 pm

Jaya Sharma

life style

क्रिएटिव फ्रेम्स पर सज रही है अल्ट्रासाउंड पिक्चर

जयपुर. घर में बच्चे का आना खुशियों भरा पल होता है और इस पल को यादगार बनाए रखने में हर कोई आगे रहता है। वहीं आज की जनरेशन के पैरेंट्स ने इस पल को सहेजने के कई नए-नए तरीके खोज निकाले हैं। फुट और फिंगर प्रिंट के बाद अब घरों में अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को भी सुरक्षित रखने का चलन बढ़ गया है। एेसे क्रिएटिव तरीके इजाद किए जा रहे हैं, जिससे घर में बच्चे की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को फ्रे मके रूप में लगाया जा सकता है। इन फ्रे म्स को वॉल्स पर सजाया जाता है।
जिस तेजी से न्यूबोर्न बेबी के फोटोशूट का ट्रेंड बढ़ गया है, उसी तेजी से बचपन की यादों को सहेजने के तरीके भी बदल रहे हैं। पैरेंट्स बच्चे के पहले कदम से लेकर पहली पर बैठने की फोटोज के डिजाइनर फ्रेम बनवा रहे हैं।
पार्टी डेकोरेशन में हो रहे हैं यूज
जहां एक ओर बेबी शावर पार्टी में बच्चों के अल्ट्रासाउंड के फोटोज से डेकोरेशन की जा रही हैं, वहीं बेबी वेलकम पार्टी में उसके फुट और हैंड प्रिंट से तैयार क्रॉफ्ट आइटम्स को लगाया जा रहा है। ये छोटे-छोटे फ्रे म्स पार्टी में एक अलग ही माहौल पैदा कर देती है, जो घर में बच्चे के आगमन की खुशी को जाहिर भी करते हैं। किड्स रूम के डेकोरेशन में भी इन आइट्म्स का उपयोग किया जा रहा है।

हॉस्पिटल भी अवेयर

इन दिनों हॉस्पिटल भी काफी अवेयर हो गए है। पैरेंट्स की डिमांड पर वे न्यूबोर्न के फस्र्ट डे के फु ट और हैंड प्रिंट्स को क्ले पर सहेज कर रखते हैं और बाद में पैरेंट्स को उपलब्ध करवाते हैं।

Home / Parenting / Baby / क्रिएटिव फ्रेम्स पर सज रही है अल्ट्रासाउंड पिक्चर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो