scriptमौसम के मिजाज बदले, बाड़मेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी गर्मी से राहत मिली | Patrika News
खास खबर

मौसम के मिजाज बदले, बाड़मेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी गर्मी से राहत मिली

अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब दो डिग्री नीचे आया है। दिन का पारा सामान्य से भी 2.6 डिग्री कम रहा। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बादल-बारिश और तेज हवा ने गर्मी का असर कम कर दिया।

बाड़मेरApr 18, 2024 / 09:08 pm

Mahendra Trivedi

rain in barmer
बाड़मेर जिले में गुरुवार को मौसम के मिजाज सुबह से बदले हुए नजर आए। तेज हवा और आसमान में बादलों का डेरा लगा रहा। इस बीच दोपहर में करीब 2 बजे हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई जो कुछ देर तक चली। इसके बाद हवा का दौर शुरू हो गया जो शाम तक जारी रहा। थार में मौसम में बदलाव के चलते गर्मी से काफी राहत मिली। अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब दो डिग्री नीचे आया है। दिन का पारा सामान्य से भी 2.6 डिग्री कम रहा। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बादल-बारिश और तेज हवा ने गर्मी का असर कम कर दिया।

मौसम बदलते देख पहले से तैयारी

बाड़मेर में यलो अलर्ट को देखते हुए व्यापारियों ने पहले से बचाव को लेकर तैयारी की थी। शहर में दोपहर बाद मौसम के मिजाज बदलते देख तिरपाल से ठेले ढकक़र बचाव किया। वहीं कई लोग मौसम को देखते हुए बाजारों से तिरपाल आदि खरीदकर ले जाते दिखे।

आज भी यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी, वज्रपात और बिजली कडकऩे के साथ हल्की बरसात की संभावना जताई गई है। इसके चलते तापमान में कमी के संकेत दिए है।

Home / Special / मौसम के मिजाज बदले, बाड़मेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी गर्मी से राहत मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो