scriptFASHION : वेलवेट लहंगों में सजेंगी दुल्हनें, एचडी मेकअप से निखरेगा रंग | wedding season starts from 18 April | Patrika News
खास खबर

FASHION : वेलवेट लहंगों में सजेंगी दुल्हनें, एचडी मेकअप से निखरेगा रंग

जिन घरों में शादियां होनी हैं वे सभी इन दिनों खरीदारी में जुटे आ रहे हैं नजर

जबलपुरApr 05, 2018 / 01:46 am

abhishek dixit

Dulhan

FASHION : वेलवेट लहंगों में सजेंगी दुल्हनें, एचडी मेकअप से निखरेगा रंग

जबलपुर. होली के बाद से शादियों के सीजन में लगे ब्रेक के बाद अब अक्षय तृतीया से फिर से शादियों का दौर लौटने को तैयार है। इसके चलते जहां मार्केट अपडेट हो चुका है, वहीं लोगों की खरीदारी भी अलग-अलग चीजों को लेकर बढ़ चुकी है। कोई बैंड बाजा की बुकिंग कर रहा है कि तो कोई दुल्हन ड्रेसेज की वैरायटीज पर फोकस कर रहा है। अक्षय तृतीया से शादियां फिर से शुरू हो जाएंगी। ऐसे में जिन घरों में शादियां होनी हैं वे सभी इन दिनों खरीदारी में जुटे नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही इस बात पर भी गौर कर रहे हैं कि तरह का ट्रेंड इन दिनों वेडिंग में इन हो रहा है।

लहंगों में वेलवेट एंड ब्रासो
शादी में सबसे ज्यादा जरूरी दुल्हन मेकअप होता है। इसके चलते इस बाद शादियों के लिए दुल्हन लहंगों में वेलवेट पैटर्न के साथ ब्रासो पैटर्न शामिल है। कुछ लहंगों में नेट के साथ जरी का स्पेशल काम देखने को मिल रहा है। इन लहंगों को जहां डिजाइनर पैटर्न में तैयार करवाया गया है, वहीं इन्हें दिल्ली और मुम्बई के स्पेशल मार्केट से भी इम्पोर्ट किया जा रहा है।

ज्वैलरी में पद्मावती ट्रेंड
ज्वैलरी में वेडिंग और रिसेप्शन वाले दिन के साथ अब दुल्हनों को पगफेरे की रस्मों तक के लिए हैवी ज्वैलरी का कलेक्शन चाहिए होता है। ऐसे में उन्होंने पद्मावती के साथ देवसेना की ज्वैलरी पर फोकस किया है। इसके चलते गोल्ड हो या फिर आर्टिफिशियल हर वैरायटीज में इसी पैटर्न को पसंद किया जा रहा है। ब्यूटीशियन अराधना चौहान ने बताया कि हर थोड़े टाइम में दुल्हनों का मेकअप चैंज हो जाता है। खासतौर पर गर्मी के सीजन में मेकअप का खास ध्यान रखना पड़ता है। इस सीजन में एचडी मेकअप की डिमांड ज्यादा हो जाती है, जिसमें कम मेकअप का यूज करते हुए दुल्हनों के फेस को हाइलाइट किया जाता है। इसके साथ ही दुल्हनों का मेकअप एयर ब्रश मशीन से किया जा रहा है, वहीं मैट कट और क्रीज आइ मेकअप खास होगा।

वेडिंग थीम पर फोकस
पार्टी के लिए अक्सर थीम पर अधिक फोकस किया जाता है। ऐसे में इस बार भी वेडिंग के लिए वेडिंग प्लानर्स नई तरह की थीम्स लाने का काम कर रहे हैं। वेडिंग प्लानर संजय मिश्रा ने बताया कि एलईडी लाइट्स के साथ थ्रीडी इफेक्ट वाले स्टेज इस बार लोगों को पसंद आ रहे हैं। यह बिल्कुल नया कॉन्सेप्ट होने के कारण लोगों की बुकिंग में पहले शामिल हो रहा है।

Home / Special / FASHION : वेलवेट लहंगों में सजेंगी दुल्हनें, एचडी मेकअप से निखरेगा रंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो