scriptअभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर  | Patrika News
खेल

अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर 

भारतीय ओलंपिक संघ ने इस बाबत बिंद्रा को चिट्ठी लिखकर न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

Apr 29, 2016 / 09:10 pm

विकास गुप्ता

Abhinav Bindra

Abhinav Bindra

नई दिल्ली। सलमान खान के बाद अब अभिनव बिंद्रा भी रियो ओलंपिक खेलों के गुडविल एंबेसडर बनने के लिए तैयार हो गए हैं। अभ‍िनव बिंद्रा रियो ओलंपिक में भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर होंगे। भारतीय ओलंपिक संघ ने इस बाबत बिंद्रा को चिट्ठी लिखकर न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए) ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान से भी इस बारे में संपर्क किया है। बिंद्रा ने कहा कि मैं आभारी हूं और मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं 30 जून तक भारत में हूं। मैं सभी ओलंपिक एथलिट्स को चिट्ठी लिखूंगा और उनसे कहूंगा कि इस दौरान वह मुझसे अगर किसी भी तरह की मदद चाहते हैं तो मैं उनके लिए मौजूद हूं। मैं उनके लिए जो भी कर सकता हूं, करूंगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें फख्र महसूस हो रहा है कि वे भारतीय कॉन्टिंजेंट के गुडविल एंबेसडर नियुक्त किए गए हैं। अभिनव ने लिखा है कि उन्हें इसके काबिल समझा गया और वे इसे पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं। इस मशहूर शूटर ने कहा कि उनका पूरा जीवन ओलिंपिक के लिए समर्पित रहा है और आगे भी रहेगा। वे पूरे फोकस के साथ रियो ओलिंपिक खेलों में बेहतरीन करने की कोशिश करेंगे।

रियो ओलिंपिक खेल 5 से 21 अगस्त तक आयोजित होंगे। उन्होंने खेलप्रेमियों से भी भारतीय टीम की मदद करने की अपील की है। रियो ओलिंपिक खेलों के लिए आईओए की मार्केटिंग टीम आईओएस के जरिये इसके अलावा भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और संगीतकार एआर रहमान से भी पेशकश की गई है। लेकिन इन सितारों की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है। गौरतलब है कि रियो ओलंपिक के लिए सलमान खान को गुडविल एंबेसडर बनाने के बाद संघ लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहा है।

Home / Sports / अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो