scriptASH Barty No.1 in WTA: ऐश बार्टी लगातार दूसरी बार बनी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी | Patrika News
खेल

ASH Barty No.1 in WTA: ऐश बार्टी लगातार दूसरी बार बनी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

वर्ल्ड नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी (World No.1 Women’s Tennis Player) और वंबलडन चैंपियन ऐश बार्टी (Ash Barty) को दूसरी बार बार डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है.

Dec 08, 2021 / 04:27 pm

saurav Kumar

ash_barty_1
वर्ल्ड नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी (World No.1 Women’s Tennis Player) और वंबलडन चैंपियन ऐश बार्टी (Ash Barty) को दूसरी बार बार डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है. ऐश बार्टी दूसरी बार इस मुकाम पर पहुंची है. ऐश बार्टी के अलावा बारबोरा क्रेजसिकोवा को डब्ल्यूटीए ने सबसे अच्छा सुधार करने वाली खिलाड़ी चुना है. उन्होंने अपना पुरस्कार कैटरीना सिनयाकोवना के साथ मंगलवार को वर्ष की युगल टीम का परस्कार भी साझा किया. बारबोरा 2000 के बाद 21 सालों में पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने जिन्होंने फ्रेंज ओपन में एकल और युगल खिताब जीता था.
वहीं डब्ल्यूटीए ने 18 वर्ष के उम्र में यूएस ओपने खिताब जीतने वाली ब्रिटेन की महिला टेनिस खिलाडी एम्मा रादुकानू को साल का नवोदित खिलाड़ी चुना है. वह पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्वालीफाइंग दौर से आगे बढ़कर ग्रैंडस्लैम का खिताब अपने नाम किया था. वहीं WTA ने कार्ला सुआरेज नवारो को वर्ष में शानदार वापसी करने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी का पुरस्कार दिया है. आपको बता दें कि साल 2019 में भी ऐश बार्टी को डब्ल्यूटीए ने वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना था. बार्टी ने इस साल विंबलडन के अलाव कुल पांच खिताब जीते और लगातार तीसरे सत्र में वर्ष के आखिर तक नंबर एक महिला खिलाड़ी रही.
सेरेना हो सकती हैं ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

वहीं अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से सेरना विलियम्स बाहर हो सकती है. दरअसल सेरेना का नाम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्रवेश सूची में नहीं है. जिसके बाद से माना जा रहा है कि सात बार की चैंपियन नए साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से बाहर रह सकती हैं.

Home / Sports / ASH Barty No.1 in WTA: ऐश बार्टी लगातार दूसरी बार बनी डब्ल्यूटीए की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो