scriptIPL 2024: डेवोन कॉन्वे के बाहर होने के बाद धोनी के संकटमोचन बनेंगे अजिंक्य रहाणे, पिछले सीजन में की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी | Ajinkya rahane will be the troubleshooter for MS dhoni and CSK after Devon Conway's exit from IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: डेवोन कॉन्वे के बाहर होने के बाद धोनी के संकटमोचन बनेंगे अजिंक्य रहाणे, पिछले सीजन में की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

डेवोन कॉनवे चोट के चलते आईपीएल 2024 के आधे से ज्यादा सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में धोनी के लिए एक बार फिर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे संकटमोचन का काम करेंगे। आईपीएल के 16वें सीज़न में रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया

नई दिल्लीMar 04, 2024 / 01:34 pm

Siddharth Rai

ajinkya_rahane.png

Ajinkya Rahane, Devon Conway, Indian Premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन जल्द शुरू होने वाला है। लोकसभा चुनावों के चलते इस बार आईपीएल 22 मार्च से 26 मई के बीच खेला जाएगा। इस मेगा टूर्नामेंट से पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है। उनके सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे आधे से ज्यादा सीजन एक लिए बाहर हो गए हैं।

डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान बाएं अंगूठे पर चोट लग गई। उन्हें इस हफ्ते सर्जरी करवानी है, जिससे वह कम से कम आठ हफ्ते तक बल्ला नहीं उठा पाएंगे। चोटिल होने के कारण उन्हें पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और फिर टेस्ट से भी बाहर होना पड़ा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस मामले में अपडेट देते हुए कहा है कि स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे चोटिल हो गए हैं और उन्हें ठीक होने में कम से कम आठ हफ्ते लगेंगे।इस ताजा अपडेट के अनुसार यह स्पष्ट है कि कॉनवे आईपीएल 2024 के पहले हाफ में नहीं खेल पाएंगे।

ऐसे में धोनी के लिए एक बार फिर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे संकटमोचन का काम करेंगे। आईपीएल के 16वें सीज़न में रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया था। मात्र 50 लाख की कीमत वाले रहाणे चेन्नई के लिए अबतक बहेतरीन दांव साबित हुए हैं। ऐसे में कॉनवे की गैरमौजूदगी में वे रुतुराज गायकवाड़ के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे।

रहाणे ने आईपीएल पिछले सीजन में 14 मैचों की 11 पारियों में 32.60 की बेहतरीन औसत और 172.49 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले थे। रहाणे ने इस दौरान 24 चौके और 16 सिक्स लगाए थे। गुजरात टाइंटस के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में रहाणे ने 13 गेंदों 2 चौके और 2 सिक्स की मदद से 27 रनों की पारी खेली थी।

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2024 के लिए स्क्वॉड –
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह , निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: डेवोन कॉन्वे के बाहर होने के बाद धोनी के संकटमोचन बनेंगे अजिंक्य रहाणे, पिछले सीजन में की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो