scriptGL vs SRH: हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से हराया | Patrika News
खेल

GL vs SRH: हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट तथा मोहम्मद सिराज ने शानदार 4 विकेट अपने नाम किए। राशिद खान ने भी गजब गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेकर गुजरात को विशाल लक्ष्य पर जाने से रोक दिया।

May 14, 2017 / 07:06 am

balram singh

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हरा दिया है। गुजरात के 154 रन के जवाब में हैदराबाद ने 2 विकेट खो कर ही लक्ष्य पार कर लिया।

155 रनों को लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर और शिखर धवन बल्लेबाजी करने आए। धवन ने 11 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। उन्हें प्रवीण कुमार ने आउट किया।
उनके आउट होने के बाद हैनरिक्स भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और कुमार की ही गेंद पर 4 रन बनाकर चलते बने। उस समय लग रहा था कि मैच रोमांचक हो सकता है पर वार्नर और विजय शंकर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी।
वार्नर 52 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं उनके साथ बल्लेबाज शंकर 44 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की तरफ से केवल प्रवीण कुमार 2 विकेट ले पाए।
इससे पहले गुजरात की तरफ से ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ और किशन बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। दोनों ने मात्र 10.5 ओवर में 111 रन की साझेदारी की। उस समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात 200 के पार स्कोर को लेकर जाएगा पर बाद के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके।
स्मिथ 33 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका। कप्तान सुरेश रैना 2 रन, दिनेश कार्तिक 0 रन, आरोन फिंच 2 रन, जेम्स फॉकनर 8 रन, प्रदीप सांगवान 0 रन, अंकित सोनी 0 रन, प्रवीण कुमार 1 रन और मुनाफ पटेल 0 रन बनाकर आउट हो गए।
दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज किशन लगातार रन बनाते जा रहे थे। उन्होंने 40 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की पारी खेली। जब वे खेल रहे थे तो हैदराबाद के खिलाड़ी परेशान थे पर उनके जाने के बाद हैदराबाद ने मैच पर सिकंजा कस लिया।
हैदराबाद की तरफ से सभी गेंदबाजों की शुरुआत खराब रही पर बाद में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। टीम की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट तथा मोहम्मद सिराज ने शानदार 4 विकेट अपने नाम किए। राशिद खान ने भी गजब गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेकर गुजरात को विशाल लक्ष्य पर जाने से रोक दिया।

Home / Sports / GL vs SRH: हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो