scriptHockey world cup 2023: बेल्जियम ने जापान को 7-1 से हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की | Patrika News
खेल

Hockey world cup 2023: बेल्जियम ने जापान को 7-1 से हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

जर्मनी के खिलाफ पिछले गेम में ड्रॉ के साथ, बेल्जियम को पूल बी के शीर्ष पर अपना स्थान पक्का करने और क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए जापान के खिलाफ बड़ी जीत की आवश्यकता थी और बून के शानदार खेल के दम पर बड़ी जीत हासिल भी की।

नई दिल्लीJan 21, 2023 / 10:07 am

Siddharth Rai

bel.png

hockey world cup 2023 बेल्जियम ने शुक्रवार को बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 में जापान को 7-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, बेल्जियम पूल बी में शीर्ष पर है। खेल के दौरान, बेल्जियम के स्टार स्ट्राइकर टॉम बून ने 5 गोल के प्रदर्शन के साथ विश्व कप में अपना खाता खोला, जिससे उनकी टीम का गोल अंतर प्लस 11 हो गया।

जर्मनी के खिलाफ पिछले गेम में ड्रॉ के साथ, बेल्जियम को पूल बी के शीर्ष पर अपना स्थान पक्का करने और क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए जापान के खिलाफ बड़ी जीत की आवश्यकता थी और बून के शानदार खेल के दम पर बड़ी जीत हासिल भी की। पहले हाफ के बाद बेल्जियम की टीम 4-0 से लीड में रही।

पहले हाफ के अंत तक, बेल्जियम ने अपने गोल अंतर को 9 तक बढ़ा दिया। चौथे क्वार्टर का खेल शुरू हुआ तो जापान के केंटारो फुकुडा ने पहला गोल किया और मुकाबला 4-1 पर पहुंच गया। इसके कुछ ही देर के बाद बेल्जियम ने एक और गोल किया और बेल्जियम की लीड 5-1 तक पहुंच गई। इसके फिर से बूम ने कमाल किया और टीम के लिए 6ठां गोल किया। बूम आज कुछ और ही सोचकर आए हैं अपने लिए पांचवां गोल कर दिया। बेल्जियम की टीम 7-1 से आगे हो गई। इसके बाद जापान की टीम कुछ भी नहीं कर पाई और बेल्जियम ने यह मुकाबला 7-1 से जीत लिया है।

टॉम बून जो विश्व कप खेल में 5 गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी बने, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं करने के बाद, अंतिम 3 क्वार्टर में 7 गोल और प्लस 6 गोल अंतर प्राप्त करना अच्छा है। आगे चलकर नॉकआउट में खेलने के लिए उत्सुक हैं।

Home / Sports / Hockey world cup 2023: बेल्जियम ने जापान को 7-1 से हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो