scriptICC test ranking: भारत विश्व की नंबर एक टीम, अश्विन भी बने रैंकिंग के सरताज, देखें लिस्ट | Patrika News
खेल

ICC test ranking: भारत विश्व की नंबर एक टीम, अश्विन भी बने रैंकिंग के सरताज, देखें लिस्ट

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अश्विन 900 अंकों के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं।

Oct 26, 2016 / 06:58 pm

balram singh

team india

team india

टीम इंडिया के साथ साथ रविचंद्रन अश्विन को भी आईसीसी से खुशखबरी मिली है। आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है उसमें भारतीय टीम नंबर एक स्थान पर है तो वहीं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अश्विन भी गेंदबाजों में सबसे आगे हैं।
टीम इंडिया 115 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं 111 अंकों के साथ पाकिस्तान दुसरे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर अॉस्ट्रेलिया, चौथे नंबर पर इंग्लैंड, पांचवे पर साउथ अफ्रीका, छठे पर श्रीलंका, सातवें पर न्यूजीलैंड उसके बाद वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम काबिज है।
दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अश्विन 900 अंकों के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज 878 अंकों के साथ दूसरे पर तो वहीं इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 861 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।
अश्विन के साथ ही भारत के दूसरे स्पिनर रविंद्र जड़ेजा 805 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। अश्विन अॉलराउंडरों में भी पहले स्थान पर ही हैं तथा जड़ेजा पांचवें नंबर पर हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत की तरफ से अजिंक्या रहाणे 6 नंबर पर हैं, जबकि पुजारा 15 वें तो कप्तान विराट कोहली 17 वे नंबर पर बने हुए हैं। इस रैंकिंग में अॉस्ट्रेलिया के कप्तान स्टिव स्मिथ नंबर एख पर हैं

Home / Sports / ICC test ranking: भारत विश्व की नंबर एक टीम, अश्विन भी बने रैंकिंग के सरताज, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो