scriptटेस्ट रैंकिंग: कोहली, रहाणे को नुकसान, राहुल ने लगाई जबरदस्त छलांग, देखें पूरी लिस्ट | Patrika News
खेल

टेस्ट रैंकिंग: कोहली, रहाणे को नुकसान, राहुल ने लगाई जबरदस्त छलांग, देखें पूरी लिस्ट

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मौजूद हैं।

Mar 30, 2017 / 07:13 pm

balram singh

Lokesh Rahul

Lokesh Rahul

भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अॉस्ट्रेलिया के साथ खेली गई सीरीज में अपने दमदार प्रदर्शन के दम से आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। वे अब 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 24 वर्षीय कर्नाटक के बल्लेबाज लोकेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 57वें नंबर पर थे। लेकिन चार टेस्ट मैचों की आठ पारियों में छह अर्धशतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने 46 स्थान की छलांग लगाई।
दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म करने वाले रवींद्र जडेजा को टेस्ट रैंकिंग में इसका काफी फायदा हुआ है। बॉलर्स रैंकिंग में उनकी नंबर वन पोजिशन बरकरार है, साथ ही अब वो ऑलराउंडर लिस्ट में भी नंबर दो पर आ गए हैं। उन्होंने अश्विन को पीछे छोड़ते हुए यह पोजिशन हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा ने सबसे ज्यादा 25 विकेट लेने के साथ ही 127 रन भी बनाए थे।
इस रैंकिंग में 431 प्वाइंट्स के साथ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप पर हैं। जडेजा उनसे सिर्फ 9 प्वाइंट्स पीछे हैं। वहीं आर. अश्विन 413 प्वाइंट्स के साथ तीसरी पोजिशन पर हैं। 

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर जबकि विराट कोहली पांचवें नंबर पर आ गए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को नुकसान हुआ है। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे 14वें और मुरली विजय 34वें स्थान पर हैं।
गेंदबाजी में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन नंबर एक और दो पर कायम हैं जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पांच स्थान की छलांग लगाई और वो 21वें नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में श्रीलंका के रंगना हेरात 854 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 826 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मौजूद हैं।

Home / Sports / टेस्ट रैंकिंग: कोहली, रहाणे को नुकसान, राहुल ने लगाई जबरदस्त छलांग, देखें पूरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो