scriptHWL हॉकी: जर्मनी को धूल चटाकर भारत ने जीता कांस्य पदक | Patrika News
खेल

HWL हॉकी: जर्मनी को धूल चटाकर भारत ने जीता कांस्य पदक

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में भारत ने जर्मनी को 2-1 से हरा दिया।

Dec 10, 2017 / 07:34 pm

Priya Singh

hockey
नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम इस वक्त पूरी तरह से अपने लय में है। यही नतीजा है कि भारत ने विश्व हॉकी लीग में जर्मनी को हराकर कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमा लिया है। उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में खेले जा रहे विश्व हॉकी लीग में आज (रविवार) खेले गए कांस्य पदक के मैच में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया और जर्मनी को पटक कर कांस्य पदक पर कब्ज़ा कर लिया। इसके साथ ही भारत इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर भी अपना कब्ज़ा कर लिया। ये मैच कांस्य पदक के साथ-साथ टूर्नामेंट में तीसरे और चौथे स्थान के लिए खेला जा रहा था।
भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में भारत ने जर्मनी को 2-1 से हरा दिया। मैच में गोलकीपर सूरज कारकेरा का प्रदर्शन सराहनीय रहा। मैच के पहले क्वार्टर में जर्मनी की टीम गोल दागने में नाकाम रही थी। हालांकि मैच के 14वें मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागने का सुनहरा अवसर मिला था। जिसे टीम इंडिया के गोलकीपर सूरज कारकेरा ने अपने ज़बरदस्त डिफेंस की बदौलत असफल कर दिया।
लेकिन दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में एस.वी. सुनील ने आकाशदीप से मिले पास को जर्मनी के नेट में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की और भारत ने मैच में 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन जर्मनी ने तीसरे क्वार्टर में अच्छा खेल दिखाया। 36वें मिनट में मार्क एपेल ने गोल किया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। भारतीय टीम को इस बीच गोल दागने के अवसर मिले थे, लेकिन जर्मनी के गोलकीपर ने भारत को सफलता हासिल नहीं करने दी। भारतीय टीम को 54वें मिनट में एक के बाद एक 3 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। जिसमें से तीसरे मौके पर हरमनप्रीत ने कोई चूक न करते हुए बॉल को सीधे जर्मनी के गोल पोस्ट तक पहुंचाई और 2-1 से जीत भारत की झोली में डाल दी।

Home / Sports / HWL हॉकी: जर्मनी को धूल चटाकर भारत ने जीता कांस्य पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो