scriptIPL 10 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को 35 रन से दी मात, 172 रन पर ऑलआउट हुई RBC | Patrika News

IPL 10 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को 35 रन से दी मात, 172 रन पर ऑलआउट हुई RBC

Published: Apr 06, 2017 09:41:00 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को यहां उप्पल में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने बैंग्लोर टीम को जीत के लिए 208 का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी बैंग्लोर की टीम 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जहां […]

ipl

ipl

मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को यहां उप्पल में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने बैंग्लोर टीम को जीत के लिए 208 का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी बैंग्लोर की टीम 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जहां सनराइजर्स ने बैंग्लोर को 35 रनों से हरा दिया है।
आईपीएल के 10वें संस्करण के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जिसके बाद बैंग्लोर की टीम को 208 रन जीत के लिए मिले। तो वहीं क्रक्चष्ट की शुरुआत तो ठीक रही। जहां क्रिस गेल और मनदीप सिंह ने मिलकर कर स्कोर 52 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन मनदीप कुछ ज्यादा नहीं कर सके और 24 रन के स्कोर पर बैंग्लोर को पहला झटका लगा। इसके बाद क्रिस गेल हुडा की गेंद पर छक्का मारने की कोशिश में आउट हो गए। उनका स्कोर 32 रहा। 
इस मैच में केदार जाधव 31 रन, वॉटसन 22 रन, सचिन बेबी 1 और स्टुअर्ट बिन्नी 11 रन बनाए। तो वहीं बैंग्लोर की ओर से आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिया। जबकि दीपक हूडा और बिपुल शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 207 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कप्तान डेविड वार्नर (14) का विकेट सस्ते में गंवाने के बाद सनराइजर्स ने जबरदस्त वापसी की, जिसमें मोइजेज हेनरिक्स (52) और युवराज सिंह (62) के अर्धशतकीय योगदान शामिल हैं।
वार्नर का विकेट 19 के कुल स्कोर पर अनिकेत चौधरी ने लिया। दूसरे ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर क्रमश: चौका और छक्का लगाने के बाद वार्नर चौथी गेंद पर चूक गए और उनके बल्ले से लगकर बैकवर्ड प्वाइंट पर गई गेंद को मंदीप सिंह ने लपक लिया।
वार्नर पहली बार आईपीएल में चैलेंजर्स के खिलाफ बिना अर्धशतक बनाए लौटे। इससे पहले उन्होंने आईपीएल में चैलेंजर्स के खिलाफ सात मैच खेले थे और सातों बार अर्धशतक जमाया था। वार्नर का विकेट गिरने का हालांकि सनराइजर्स पर कोई फर्क नहीं पड़ा। शिखर धवन (40) ने हेनरिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। दोनों ने 8.37 के औसत से यह रन बटोरे। वाटसन द्वारा लाए गए छठे ओवर में 17 रन बटोरने वाले धवन 31 गेंद पर पांच चौके लगाकर स्टुअर्ट बिन्नी का शिकार बने। सचिन बेबी ने उनका कैच लपका।
इसके बाद हेनरिक्स का साथ देने युवराज उतरे। दोनों ने रनों की गति तेज करते हुए मात्र 29 गेंदों में 58 रन जोड़ डाले। 37 गेंदों में तीन चौका और दो छक्के की मदद से अर्धशतक जमा चुके हेनरिक्स तीसरे विकेट के तौर पर 151 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। युजवेंद्र चहल की गेंद पर उनका कैच सचिन ने लपका।
युवराज ने इसके बाद कमान संभाली और आईपीएल इतिहास में अपना सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। युवराज ने 25वीं गेंद पर चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 27 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाने वाले युवराज की तूफानी पारी पर टाइमल मिल्स ने लगाम लगाया। 190 के कुल स्कोर पर युवराज क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। चैलेंजर्स के कप्तान वाटसन ने अपने सात गेंदबाजों की इस्तेमाल किया, जिसमें अनिकेत और खुद वाटसन सबसे महंगे साबित हुए। दोनों 13 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो