आज इन एथलीटों से उम्मीद हैं

आज इन एथलीटों से उम्मीद हैं

Nikhil Sharma | Publish: Aug, 12 2016 10:19:00 AM (IST) खेल

भारत के दो एथलीट आज मैदान में देश को पदक दिलाने के इरादे से उतरेंगे। ये दोनों ही एथलीट उत्तराखंड के मनीष सिंह रावत और गुरमीत सिंह हैं। जो 20 किमी वॉक रेस में देश का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं।

नई दिल्ली। नेशनल रिकॉर्ड के आधार पर चमोली के सगर गांव निवासी मनीष रावत ने 20किमी वॉक एक घंटा 20मिनट 26सेकेंड में पूरी की है। जबकि बाजपुर के रहने वाले गुरमीत सिंह एक घंटा 20मिनट 29सेकेंड में वॉक पूरी कर चुके हैं जो उनका पर्सनल बेस्ट टाइमिंग है। मनीष ने पिछले तीन महीने पौलेंड में कोचिंग ली जबकि गुरमीत साई सेंटर बंगलुरू में अपनी स्पीड सुधार रहे थे।

पदक से बस कुछ ही दूर इन वॉकरों पर सूबे के साथ ही पूरे देश की नजर है। सभी को उम्मीद है कि इस बार एथलेटिक्स में भारतीय टीम को पदक जरूर मिलेगा।

एथलेटिक्स कोच अनूप बिष्ट के अनुसार रियो का मौसम गर्म है जो वॉकरों के लिहाज से खराब माना जाता है। यदि वॉक शुरू होने तक तापमान में गिरावट आती है तो भारतीय वॉकर जरूर बड़ा उलटफेर करने का दम रखते हैं।

विभाग को भी पदक की आस
उत्तराखंड पुलिस के सिपाही मनीष सिंह रावत से उनके विभाग को भी पदक की पूरी उम्मीद है। उत्तराखंड पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के सचिव एडीजी अशोक कुमार ने पूरे विभाग की ओर से मनीष और अन्य एथलीटों को बधाई दी है। अशोक का कहना है कि मनीष को उनकी पसंदीदा वॉक में मिला है जिसमें वह अच्छा कर सकते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि पुलिस का जवान इस ओलंपिक में बड़ा उलटफेर करके ही लौटेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned