scriptटूट गया नरसिंह का आेलंपिक में पदक जीतने का सपना, चार साल के बैन के साथ रियो से भी बाहर | Patrika News
खेल

टूट गया नरसिंह का आेलंपिक में पदक जीतने का सपना, चार साल के बैन के साथ रियो से भी बाहर

रियाे आेलंपिक में भारत के लिए एक आैर बुरी खबर आर्इ है। भारत के पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग के कारण चार साल का बैन लगा दिया गया है।

Aug 19, 2016 / 08:56 am

Abhishek Pareek

रियाे आेलंपिक में भारत के लिए एक आैर बुरी खबर आर्इ है। भारत के पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग के कारण चार साल का बैन लगा दिया गया है। अब नरसिंह रियो आेलंपिक में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। करीब चार घंटे तक चली सुनवार्इ के बाद ब्राजील की कोर्ट आॅफ आॅर्बिट्रेशन फाॅर स्पोर्ट्स (कैस ) ने बैन का फैसला सुनाया।
कैस की आेर से नाडा के फैसले को नहीं माना गया। साथ ही कैस ने खाने-पीने में मिलावट की दलील को भी ठुकरा दिया। अदालत को नरसिंह के उस तर्क में भी दम नहीं नजर आया जिसमें उन्हाेंने साजिश की बात कही थी। कैस का तर्क था कि इसे साबित करने के लिए नरसिंह के पास कोर्इ सबूत नहीं है। साजिश की बात को लेकर ही नाडा की आेर से नरसिंह को आेलंपिक में खेलने की अनुमति दी गर्इ थी। 
नाडा से क्लीन चिट मिलने के बाद नरसिंह बोले, मैं बहुत खुश हूं, सबके सामने आ गई सच्चाई


गौरतलब है कि नरसिंह यादव को शुक्रवार को ही रियो में अपना मुकाबला खेलना था। वे 74 किलो भारवर्ग में हिस्सा लेने वाले थे। हालांकि अब रियो में खेलने आैर पदक जीतने का उनका सपना टूट गया है। कैस की आेर से लगाए गए चार साल के प्रतिबंध के बाद नरसिंह को आज होने वाले पहले मैच से पूर्व ही आेलंपिक खेलगांव को छोड़ देना होगा। 

Home / Sports / टूट गया नरसिंह का आेलंपिक में पदक जीतने का सपना, चार साल के बैन के साथ रियो से भी बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो