scriptजम्मू-कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी, स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी | Encounter is underway in Kulgam jammu kashmir 2-3 Terrorists surrounded | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी, स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी

कुलगाम के खुदवानी इलाके में सेना और आतंकियों के बीच ये एनकाउंटर चल रहा है। इसमें 1 नागरिक की मौत हो गई है, जबकि सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

नई दिल्लीApr 11, 2018 / 03:36 pm

Kapil Tiwari

Kulgaam Encounter
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार रात से चल रहे एनकाउंटर में आखिर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। भारतीय सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस एनकाउंटर में हमारा एक जवान भी शहीद हो गया है। इसके अलावा 3 जवानों के घायल होने की खबर है। इस एनकाउंटर में 1 नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर जारी है। दोनों तरफ से अभी भी फायरिंग हो रही है। एनकाउंटर के दौरान मारे गए नागरिक की पहचान शरजील अहमद शेख (20) के रूप में हुई है।
स्थानीय लोगो ने की आतंकियों को बचाने की कोशिश

वहीं खबर है कि एनकाउंटर के दौरान आतंकियों को बचाने की भी कोशिश की गई है। सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की गई है। इस दौरान सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प की भी खबरें हैं। हिंसक झढ़पों में दो प्रदर्शनकारी भी मारे गए और 35 अन्य जख्मी हो गए हैं। इस बीच, हालात को देखते हुए प्रशासन ने कुलगाम व अनंतनाग में में इंटरनेट सेवा व शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह बंद करने के अलावा बनिहाल-श्रीनगर सेक्शन पर रेल गाड़ी की आवाजाही भी रोक दी है।
आतंकियों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

मंगलवार बीती रात से ही ये एनकाउंटर जारी है। 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही बीती रात आधी रात के करीब एक तलाशी अभियान शुरु किया गया था। आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों की निशानदेही करते हुए जवानों ने एहतियातन हवा में गोलियां भी चलाई। इसके बाद रात से शुरू हुआ एनकाउंटर अभी तक जारी है।
जानकारी के अनुसार सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को मंगलवार देर रात कुलगाम के वनपोह इलाके में 2-3 आंतकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ खुदवानी इलाके की सख्त घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की।
ले. उमर फयाज की हत्या का लिया गया था बदला
हाल ही में भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया था, जिसमें लश्कर और हिजबु्ल के मिलाकर 12 आतंकी मारे गए थे। कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में सेना ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया था। मारे गए 12 आतंकियों में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या करने वाले आतंकी को भी मार गिराया गया था। हालांकि इस एनकाउंटर में हमारे 3 जवान भी शहीद हो गए थे।
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी, स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो