scriptपीसीबी चीफ ने दी भारत को चुनौती, कहा- हमारी टीम से डरती है टीम इंडिया | Patrika News
खेल

पीसीबी चीफ ने दी भारत को चुनौती, कहा- हमारी टीम से डरती है टीम इंडिया

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को 180 रन से हराने के बाद पाकिस्तान टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। इस बहाने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने भारत को चुनौती दी है।

Jul 06, 2017 / 08:22 pm

Kamlesh Sharma

Shahryar Khan

Shahryar Khan

 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को 180 रन से हराने के बाद पाकिस्तान टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। इस बहाने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने भारत को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज इसलिए नहीं खेलती क्योंकि उसे हार का डर रहता है। 
बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद टीम के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में शहरयार खान ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद मैंने द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारतीय टीम को न्योता दिया लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। वे कहते हैं कि हम आपके साथ सिर्फ आईसीसी के मैच ही खेलेंगे।
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2007 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। यह एक टेस्ट सीरीज थी, जो भारत में खेली गई थी। दरअसल, भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट मुकाबलों के आयोजन से पीसीबी को अच्छी खासी कमाई होती है, लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्तों में तल्खी के वजह से लंबे समय कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई हैं।
पीसीबी का आरोप है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वजह से उसे करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है। पीसीबी के अनुसार दोनों देशों के क्रिकेट बोडर््स के बीच में 2015 से 2023 तक 5 द्विपक्षीय सीरीज खेलने का समझौता हुआ था, जिसका बीसीसीआई सम्मान नहीं कर रहा है। इन्हीं आरोपों को आधार बनाकर पीसीबी बीसीसीआई को करीब 387 करोड़ रुपए घाटे की भरपाई के लिए लीगल नोटिस भी भेज चुका है।

Home / Sports / पीसीबी चीफ ने दी भारत को चुनौती, कहा- हमारी टीम से डरती है टीम इंडिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो