scriptPro Panja league: किराक हैदराबाद की जीत में चमके आस्कर अली, योगेश के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोच्चि केडीज शीर्ष पर पहुंचा | Pro Panja league: Oscar Ali shines in Kirak Hyderabad win, Yogesh's stellar performance helped Kochi to top | Patrika News

Pro Panja league: किराक हैदराबाद की जीत में चमके आस्कर अली, योगेश के शानदार प्रदर्शन के दम पर कोच्चि केडीज शीर्ष पर पहुंचा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2023 01:58:45 pm

Submitted by:

SOURABH GUPTA

पहले मैच में स्टीव थॉमस और सविता कुमारी ने किराक हैदराबाद को अंडरकार्ड में कोच्चि केडीज पर 2-1 की शुरुआती बढ़त दिला दी। कोच्चि केडीज के लिए मजाहिर सैदु ने एक अंक अर्जित किया। मुख्य कार्ड में, किराक के जगदीश बरुआ ने 100 किग्रा मुकाबले में जीत के साथ कोच्चि के सैमर वीटी के खिलाफ अपनी टीम के लिए गेम सेट कर दिया।

kirkira.png

Pro Panja league 2023: प्रो पंजा लीग के पहले संस्करण में प्लेऑफ के लिए अब केवल कुछ ही मैच खेलने बाकी है। लीग में गुरुवार को किराक हैदराबाद और लुधियाना लायंस ने नई दिल्ली के आईजीआई स्टेडियम में क्रमशः कोच्चि केडीज और रोहतक राउडीज पर अहम जीत हासिल की। हार के बावजूद कोच्चि केडीज की टीम 128 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

पहले मैच में स्टीव थॉमस और सविता कुमारी ने किराक हैदराबाद को अंडरकार्ड में कोच्चि केडीज पर 2-1 की शुरुआती बढ़त दिला दी। कोच्चि केडीज के लिए मजाहिर सैदु ने एक अंक अर्जित किया। मुख्य कार्ड में, किराक के जगदीश बरुआ ने 100 किग्रा मुकाबले में जीत के साथ कोच्चि के सैमर वीटी के खिलाफ अपनी टीम के लिए गेम सेट कर दिया। पहले राउंड में, जगदीश ने स्मार्ट रिस्ट मूवमेंट का उपयोग करके समीर को पिन डाउन कर दिया। इसके बाद उन्होंने क्लीन स्वीप करके मुकाबला जीतकर 5-0 से जीत हासिल की। किराक के आस्कर अली ने 80 किग्रा वर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वी को लगातार पिन करना जारी रखा और 5-0 के स्कोर के साथ क्लीन स्वीप करते हुए मुकाबले में जीत दर्ज कर ली।

अंतिम मैच में, किराक की जिंसी जोस 65+ किलोग्राम मुकाबले में कोच्चि के योगेश चौधरी के खिलाफ थीं। पहले राउंड में, योगेश ने अपनी शानदार फोरहैंड शक्ति का उपयोग करके कुछ ही सेकंड में जिंसी को पछाड़ दिया। इसके बाद योगेश ने चैलेंजर राउंड को एक्टिव किया और टॉप रोल तकनीक का उपयोग करके जीत हासिल की। योगेश ने यह मुकाबला 10-0 से क्लीन स्वीप के साथ जीत लिया। किराक हैदराबाद ने यह मैच 12-11 से जीत लिया।

दूसरे मैच में, राहुल नायक और श्रीनिवास बी.वी ने अपने-अपने अंडरकार्ड मुकाबले जीतकर रोहतक राउडीज़ को लुधियाना लायंस पर 2-1 की बढ़त दिला दी। मुख्य कार्ड में 70 किग्रा वर्ग के मैच में रोहतक के राहुल पणिक्कर का मुकाबला लुधियाना के शिवजीत जनार्दन से हुआ। अपने अनुभव और हुक तकनीक का भरपूर उपयोग करते हुए राहुल ने पहले दो राउंड जीते। इसके बाद शिवजीत ने जोरदार वापसी की और आखिरकार मैच 3-2 से अपने नाम कर लिया।

70 किग्रा वर्ग में लुधियाना के शानू जॉय का मुकाबला रोहतक के अमल दास से था। टॉप रोल और बेहतरीन कलाई मूवमेंट के संयोजन के साथ, सानू ने क्लीन स्वीप करके मैच को अपने पक्ष में कर लिया और अपनी टीम को 10-0 से जीत दिलाने में मदद की। अंतिम मुकाबले में, 55 किग्रा वर्ग में लुधियाना की श्रेया एमके का मुकाबला रोहतक की कराबी सोनोवाल से हुआ। लेकिन श्रेया को वॉकओवर मिल गया क्योंकि कराबी मैच खेलने के लिए अनफिट थी। श्रेया ने यह मैच 5-0 से जीता। लुधियाना लायंस ने यह मैच 19-4 से अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें –
– शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023 को लुधियाना लायंस का मुकाबला बड़ौदा बादशाह्स से और किराक हैदराबाद का सामना मुंबई मसल से होगा।
– लाइव स्कोरकार्ड और रिजल्ट्स के लिए एंड्रॉइड और आईओएस पर प्ले स्टोर से प्रो पंजा लीग ऐप डाउनलोड करें।
– प्रो पंजा लीग सीजन 1 का आयोजन 28 जुलाई 2023 से 13 अगस्त 2023 तक हो रहा है। सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी पर इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा और साथ ही इसे फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम भी किया जा रहा है।

प्रो पंजा लीग के बारे में
प्रो पंजा लीग भारत में आयोजित होने वाला एक प्रोफेशनल आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट है। इसकी स्थापना 2020 में स्वेन एंटरटेनमेंट द्वारा की गई थी। 29 फरवरी को नई दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारत में पहली बार इस लीग की मेजबानी में पहले आर्म-रेसलिंग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो