scriptT20 WC 2021: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के पहले क्विंटन डी कॉक ने BLM का किया समर्थन, टेके घुटने | Patrika News
खेल

T20 WC 2021: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के पहले क्विंटन डी कॉक ने BLM का किया समर्थन, टेके घुटने

दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक वापसी कर रहे हैं. दरअसल साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पिछले मैच में BLM का समर्थन नहीं करने के कारण डी कॉक को बाहर बैठना पड़ा था.

नई दिल्लीOct 30, 2021 / 06:14 pm

saurav Kumar

quinton De Kock

क्विंटन डी कॉक

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आज श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच चल रहा है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक वापसी कर रहे हैं. दरअसल साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पिछले मैच में BLM का समर्थन नहीं करने के कारण डी कॉक को बाहर बैठना पड़ा था. हालांकि बाद में डी कॉक ने इसके लिए माफी मांग ली थी. आज मैच के पहले क्विंटन डी कॉक ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट को अपना समर्थन दिया और डी कॉक ने टीम के खिलाड़ियों के साथ घुटना टिकाया.
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दिया है निर्देश

दरअसल, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने टी20 वर्ल्ड कप मे अपने टीम के सभी मुकाबले में ब्लैक लाइव्स मैटर को सपोर्ट करने के लिए कहा है. पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ में मुकाबले में डी कॉक ने यह नहीं किया था, जिस कारण उन्हें इस मैच में बैठना पड़ा था. पर बाद में डी कॉक ने इसके लिए माफी मांग ली थी और आज श्रीलंका के खिलाफ मैच में खेलते हुए दिख रहे हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान बवुमा ने डिकॉक का समर्थन किया था और उनकी वापसी का इशारा पिछले मैच में ही दे दिया था. खुद डी कॉक ने भी कप्तान बवुमा की तारीफ की थी और समर्थन के लिए शुक्रिया कहा था.
बल्लेबाजी में डी कॉक रहे फेल

ब्लैक लाइव्स मैटर पर हुए विवाद के बाद आज श्रीलंका के खिलाफ मैच में वापसी करने वाले अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डी कॉक आज बल्लेबाज में फेल रहे और महज 12 रन के स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें चमीरा (Dushmantha Chameera) ने आउट किया. आपको बता दें आज दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका का मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में खेला जा रहा है.

Home / Sports / T20 WC 2021: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के पहले क्विंटन डी कॉक ने BLM का किया समर्थन, टेके घुटने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो