scriptपांच साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुईं सानिया | Patrika News
खेल

पांच साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुईं सानिया

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा पांच वर्षों में पहली बार साल का समापन रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर करेंगी।

Oct 30, 2017 / 07:52 pm

Kuldeep

Sania out of top 10 for the first time in five years

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा पांच वर्षों में पहली बार साल का समापन रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर करेंगी। सानिया सोमवार को जारी ताजा महिला युगल रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर टॉप 10 से बाहर हो गई हैं और 12 वें स्थान पर खिसक गई हैं। सानिया रविवार को सिंगापुर में समाप्त हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं। भारतीय स्टार इस महीने के शुरू में चाइना ओपन में खेली थीं और अपनी जोड़ीदार शुआई पेंग के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। अपने घुटने के दर्द से परेशान सानिया ने फिर बाकी सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया, जिसके कारण वह डब्ल्यूटीए फाइनल्स की होड़ में शामिल नहीं हो पाईं।

सानिया को आगे नहीं खेल पाने का नुक्सान रैंकिंग में उठाना पड़ा, जिससे अब वह इस सत्र का समापन टॉप-10 से बाहर रहकर करेंगी। सानिया ने 2016 का समापन नंबर एक, 2015 का समापन नंबर एक, 2014 का समापन नंबर छह और 2013 का समापन नंबर नौ से किया था। इससे पहले उन्होंने आखिरी बार सत्र का समापन टॉप-10 से बाहर रहते हुए 2012 में किया था, जब वह 12वें स्थान पर रही थीं।

इस बीच वियना में युगल खिताब जीतने वाले रोहन बोपन्ना ने तीन स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पुरुष एकल में युकी भांबरी तीन स्थान और रामकुमार रामनाथन चार स्थान के सुधार के साथ क्रमश: 139वें और 146वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिलाओं में सिमोना हालेप ही नंबर-1
इस बीच महिला रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप का वर्ष का समापन नंबर एक के रूप में करना तय है। हालांकि हालेप और स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा के बीच मात्र 40 अंकों का फासला है। हालेप के 6175 अंक और मुगुरुजा के 6135 अंक है। सत्र के आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीतने वाली डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी तीन स्थान के सुधार के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वोज्नियाकी के 6015 अंक हैं।

Home / Sports / पांच साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुईं सानिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो